14 अक्तूबर 2019

Jio यूजर्स के लिए ये हैं वाइस कॉलिंग प्लान्स, नए नियम 10 अक्टूबर से लागू

नई दिल्ली: अधिकतर मुफ्त सर्विस देने वाली टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) ने पिछले सप्ताह ही यह घोषणा की थी अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए वह यूजर्स से पैसे वसूल करेगी। कंपनी ने कहा था कि अब सभी यूजर्स को किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 मिनट प्रति मिनट की दर से इंटरकनेक्ट यूजेस चार्ज ( IUC ) देना होगा। अब कंपनी ने इसके लिए टॉप-अप वाउचर्स भी पेश कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Vodafone ने 69 रुपये का प्रीपेड प्लान किया लॉन्च, डाटा के अलावा मिलेगी ये बड़ी सुविधाएं

Jio से Jio नेटवर्क पर कॉलिंग मुफ्त रहेगी

जियो की तरफ से लागू किए गए ये नए नियम 10 अक्टूबर से लागू कर दिए गए हैं। हालांकि यूजर्स पर 10 अक्टूबर से चार्ज तभी लागू होंगे जब उनके द्वारा पहले किए गए रिचार्ज की वैलिडिटी खत्म हो जाएगी। कंपनी की माने तो 9 अक्टूबर या उससे पहले किसी भी प्लान के रिचार्ज की वैधता खत्म होने तक यूजर्स अन्य नेटवर्क पर मुफ्त में कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। बता दें ये नए नियम जियो से जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के समय लागू नहीं होगा। मतलब की अभी भी सेम नेटवर्क पर कॉलिंग मुफ्त ही रहेगी।

यह भी पढ़ें: Amazon Great India Festival सेल, इस स्मार्टफोन को महज 4,999 रुपये में खरीदने का मौका

Jio टॉक-अप वाउचर्स

कंपनी के पास प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स से IUC चार्ज लेने के लिए 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के प्लान मौजूद हैं। इन प्लान में फिलहाल किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इनमें 10 रुपये के प्लान में यूजर्स को 124 मिनट का नॉन-जियो टॉकटाइम मिलेगा और 100 रुपये के प्लान में यूजर्स को 1,362 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा। इसके अलावा 10 रुपये के प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा और 100 रुपये के प्लान में यूजर्स 10 जीबी डाटा का फायदा उठा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2oFqBJ8

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...