30 अक्तूबर 2019

Govt Jobs: वेस्ट सेंट्रल रेलवे में निकली बंपर वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Govt Jobs: पश्चिम मध्य रेलवे ने अप्रेंटिस के 160 पदों को भरने के लिए योग्य और पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों को माल डिब्बा मरम्मत कारखाना कोटा में एक वर्ष के प्रशिक्षण के आधार पर भरा जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि 5 नवंबर 2019 है। परीक्षा शुल्क सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 188 रुपए और एससी,एसटी, दिव्यांगों और महिला उम्मीदवारों के लिए 88 रुपए है। भुगतान ऑनलाइन करें।

ये भी पढ़ेः 100 वर्ष पुराने तरीके से दूर कर रहे गरीबी, एक दिन में कमाते हैं लाखों-करोड़ों

ये भी पढ़ेः मां दूसरों के घरों में थी नौकरानी, खुद ऐसे बनी अरबपति

क्या योग्यता होना है जरूरी
उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास होना और न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पद से संबंधित ट्रेड में आइटीआइ सर्टिफिकेट प्राप्त होना जरूरी है। उम्मीदवार की न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट देय है।

ये भी पढ़ेः इन 19 में से एक भी मंत्र आजमाया तो बदल जाएगी किस्मत, जानें कैसे करें प्रयोग

ये भी पढ़ेः बेटे के कहने पर लिखी बुक ‘टी-20’, अब हर तरफ हो रही है प्रशंसा

परीक्षा दिनांक और पैटर्न
उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्तांकों के आधार पर बनी मेरिट सूची के जरिए तय होगा। चयनित उम्मीदवारों को संबंधित मंडल में ही नियुक्ति दी जाएगी।

ये भी पढ़ेः बिना पैसा लगाए शुरू करें ये बिजनेस, कम मेहनत में है ज्यादा फायदा

ये भी पढ़ेः ऑफिस में रखें इन बातों का ध्यान, होगा प्रमोशन, मिलेगी बढ़िया सैलेरी

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें
उम्मीदवार वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज खुलने पर यहां मौजूद न्यूज एंड अपडेट्स सेक्शन पर कर्सर लाएं। इसके तहत ‘न्यूज एंड अनाउंसमेंट’ लिंक पर क्लिक करें। इस प्रकार एक नया वेबपेज खुल जाएगा। यहां शीर्षक कोटा कारखाना में अप्रेंटिस एक्ट के अंतर्गत प्रशिक्षुओं (ट्रेड अप्रेंटिस) की भर्ती लिंक दिया गया है। लिंक पर क्लिक करने पर रिक्तियों से संबंधित जारी किया गया विज्ञापन खुल जाएगा। इसे ध्यान से पढ़ें और पदों के अनुसार अपनी योग्यता की जांच करें। पेपर पर प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BXmBqh

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...