16 अक्तूबर 2019

Google Pixel 4 और Pixel 4XL लॉन्च, मोशन सेंस से लेकर इन ख़ास फीचर्स से हैं लैस

नई दिल्ली: Google ने आखिरकार न्यूयॉर्क शहर में आयोजित मेड बाय गूगल इवेंट के दौरान अपने Pixel 4 और Pixel 4XL स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया है। इस बार का भी पिक्सल सीरीज कैमरे के मामले में बेहतर है। कंपनी ने अपने पिक्सल फोन को लेकर पहले ही जानकारी दी थी कि यह मोशन सेंस के साथ आएगा। मतलब की यूजर्स इस स्मार्टफोन को बिना छुए ही बस साथ हिला कर कई काम कर सकते हैं।

Google Pixel 4 और Pixel 4XL कीमत

Google Pixel 4 की कीमत 799 डॉलर करीब (57,000 रुपये) है और Pixel 4XL की कीमत 899 डॉलर करीब (64,000 रुपये) है। फिलहाल यह फोन अमरीका में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं। भारत में इस सीरीज की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है। फोन को जस्ट ब्लैक, क्लियरली वाइट, और ओह सो ऑरेंज कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इनमें ओह सो ऑरेंज कलर लिमिटेड एडिशन वेरिएंट है।

Google Pixel 4 और Pixel 4XL स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel 4 और Pixel 4XL के डिस्प्ले साइट और बैटरी के अलावा बाकी के स्पेसिफिकेशंस एक जैसे ही हैं। Pixel 4 में 5.7 इंच का फुल एचडी प्लस ओलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉलूशन 1080 P + है। वहीं, Pixel 4XL में 6.3 इंच का क्वाडएचडी प्लस स्क्रीन दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। पावर के लिए दोनों स्मार्टफोन में क्रमश: 2800 और3700 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है।

Google Pixel 4 और Pixel 4XL कैमरा

प्रोटेक्शन के लिए दोनों ही फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का सपोर्ट दिया गया है। दोनों फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 पर काम करते हैं। ये स्मार्टफोन्स 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं और रेस्ट मोड के दौरान रेट घटकर 60Hz हो जाता है। फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12.2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VKDMod

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...