04 अक्तूबर 2019

खुशखबरी: 1 रुपये से भी कम कीमत में देखें 150 TV चैनल्स, जानिए पूरा नया नियम

नई दिल्ली: केबल टीवी सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि अब 130 रुपये के एनसीएफ चार्ज में स्टैंडर्ड डेफिनिशन (SD) चैनल देखने का मौका मिलेगा। दरअसल एन टैरिफ नियम के लागू होने के बाद लगातार लोग शिकायत कर रहे हैं कि उनके लिए टीवी देखना पहले से काफी महंगा हो गया है। यही वजह है कि इंडिया डिजिटल केबल फेडरेशन ने कॉ्ट को कम करने के लिए कीमतों में बदलाव कर दिया है।

बता दें कि पहले 130 रुपये के NCF चार्ज में 100 चैनल्स ही देखने को मिलता था। वहीं 100 से ज्यादा चैनल देखने के लिए यूजर्स को हर 25 चैनल के लिए अलग से 20 रुपये चुकाना पड़ता था। ऐसे में 150 चैनल देखने के लिए NCF चार्ज के तौर पर GST के साथ 170 रुपये का भुगतान करना होता था। फिलहाल इसका लाभ लेने के लिए डीटीएच सब्सक्राइबर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें- Amazon Festival Sale 2019, इन 5 स्मार्टफोन्स पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर

गौरतलब है कि हाल ही में टाटा स्काई ( Tata Sky ) ने अपने मोबाइल ऐप को DTH से जोड़ दिया है। इससे यूजर्स डीटीएच अकाउंट को भी मैनेज कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स मोबाइल ऐप पर सभी टीवी चैनल्स लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा कंपनी के OTT कंटेंट के लिए बनाए गए वेब पोर्टल टाटा स्काई वॉच पर यूजर्स लाइव टीवी देख सकते हैं। हालांकि यूजर्स को अपने अकाउंट पर एक्टिव सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी है। टाटा स्काई वेब वर्जन पर जाने के लिए वेबसाइट watch.tatasky.com पर जाना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LJ9jn9

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...