नई दिल्ली: ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी यूट्यूब ( Youtube ) अपने म्यूजिक चार्ट सिस्टम में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। दरसल, कंपनी को पता चला है कि कलाकार और लेबल ग्रोथ हैक्स का उपयोग कर के वीडियो देखने वाले लोगों की संख्या को घटा बढ़ा रहे हैं।
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एक रिपोर्ट की माने तो अब से यूट्यूब में 'एडवरटाइजिंग व्यूज' की गिनती कंपनी के म्यूजिक चार्ट में नहीं की जाएगी। इसके बजाए टॉप-वाचड म्यूजिक वीडियो की रैकिंग ऑर्गेनिक प्लेज के अनुसार की जाएगी।
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कंपनी ने ब्लॉग-पोस्ट में लिखा, "इंड्रस्ट्री में अधिक पारदर्शिता प्रदान करने और बिलबोर्ड व नीलसन जैसी आधिकारिक चार्टिग कंपनियों की नीतियों के साथ संरेखित करने के प्रयास में, हम अब यूट्यूब म्यूजिक चार्ट में अब पेड एडवरटाइजिंग व्यूज की गणना नहीं कर रहे हैं।" कंपनी ने कहा, "अब कलाकारों को ऑर्गेनिक प्लेज के व्यूज के आधार पर रैंक दिया जाएगा।"
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