18 सितंबर 2019

Huawei का नया Kirin 990 चिपसेट जल्द होगा भारत में उपलब्ध

नई दिल्ली: हुवावे कंज्यूमर बिजनेस समूह ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) चिपसेट बाजार में हलचल पैदा करते हुए मंगलवार को अपने फ्लैगशिप किरिन 990 सिस्टम ऑन चिप (एसओसी) को जल्द ही भारत में उपलब्ध कराने की घोषणा की। किरिन 990, दुनिया का पहला 5जी समेकित मोबाइल चिपसेट है, साथ ही यह पहला मोबाइल एसओसी है, जो 10.3 अरब ट्रांजिस्टर्स से लैस है, जिससे यह अविश्वसीय रूप से कुशल और तेज है।

यह भी पढ़ें: Realme 5 Pro आज फिर से होगा सेल के लिए उपलब्ध, Jio की तरफ से मिल रहा 5,750 रुपये तक का बेनिफिट

Kirin 990

कंपनी के मुताबिक, इस चिप का 5जी संस्करण भारत में जल्द ही हुवावे स्मार्टफोन्स के आगामी लाइनअप के साथ उपलब्ध होगा। हुआवेई ब्रांड के कंट्री मैनेजर (कंज्यूमर बिजनेस) टार्नेडो पान ने एक बयान में कहा, "किरिन 990 आज की स्मार्टफोन तकनीक का महत्वपूर्ण हिस्सा है और उपभोक्ताओं को 5 जी के नए युग में ले लगाएगा। हमें इस चिपसेट की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि जो लोगों के स्मार्टफोन के उपयोग करने में क्रांति ले आएगा।"

यह भी पढ़ें: Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें iPhone 11 सीरीज की लॉन्चिंग से लेकर 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन के बारे में

यह भी पढ़ें: Google Pixel 4 XL की लॉन्चिंग से पहले कैमरे की जानकारी हुई लीक, 15 अक्टूबर को हो सकता है लॉन्च

Mate 30 सीरीज

हुवावे 19 सितंबर यानी कल अपने Mate 30 सीरीज को लॉन्च करेगी। उम्मीद की जा रही है कि इस सीरीज में Mate 30 Lite, Mate 30 और Mate 30 Pro स्मार्टफोन पेश किए जा सकते हैं। इनमें से कंपनी Mate 30 और Mate 30 Pro को नए किरिन 990 चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है।इस महीने की शुरुआत में आईएफए में कंपनी ने किरिन 990 और किरिन 990 (5जी) चिपसेट लांच किए थे, जो उच्च प्रदर्शन, ऊर्जा दक्षता और एआई क्षमताओं से लैस है।

यह भी पढ़ें: मात्र 4 मिनट में ही बिक गए 64MP कैमरा वाले Realme XT के सारे यूनिट्स, दूसरी सेल 30 सितंबर को



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Auh7CG

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...