26 सितंबर 2019

एनआईटी में दिसंबर से शुरू होगी 2200 शिक्षकों के लिए भर्ती प्रक्रिया

देश के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) में करीब 2200 शिक्षकों के पद खाली हैं जिन्हें भरने की प्रक्रिया दिसंबर में शुरू हो जाएगी। यह फैसला राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी वैज्ञानिक शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (National Institute of Technology, Science Education and Research) की 12वीं बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने की। बैठक में एनआईटी के निदेशकों और संचालन समिति के अध्यक्षों ने भाग लिया। बैठक में यह फैसला लिया गया कि एनआईटी में शिक्षकों की नियुक्ति के नियमों में गड़बडिय़ों को दूर करने के लिए ओवरसाइट कमेटी की सिफारिशों को स्वीकार किया जाएगा।

बैठक में एनआईटी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी में अनुसूचनित जाति एवं जनजाति के एमटेक आदि छात्रों को ट्यूशन फी माफ करने का फैसला लिया गया। बैठक में भूकंप रोधक ढांचे बनाने, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, रोबोटिक्स, भूमिगत जल का आकलन आदि विषयों के बारे में विशेष ध्यान केंद्रित करने का फैसला लिया गया। इसके अलावा फीट इंडिया, जल शक्ति अभियान और प्लास्टिक मुक्त परिसर को बनाने और हर छात्र को एक पेड़ लगाने की योजना के बारे में भी चर्चा हुई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mLBQyv

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...