01 जुलाई 2019

ULET: 600 सीटों के लिए स्टूडेंट्स ने दिया एग्जाम, 6 जुलाई को आएगा रिजल्ट

ULET: राजस्थान यूनिवर्सिटी में चल रहे प्रवेश प्रक्रिया के तहत लॉ डिपार्टमेंट की ओर से रविवार को यूनिवर्सिटी लॉ एंट्रेंस टेस्ट हुआ। यूलेट एग्जाम तीन सेंटर्स महाराजा, राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में 9.30 बजे से 11 बजे तक हुआ। उल्लेखनीय है कि लॉ कॉलेज मॉर्निग की तीन सौ और ईवनिंग एसएफएस कोर्स की तीन सौ सीटों के लिए स्टूडेंटस ने एग्जाम दिए।

एग्जाम पेपर में 150 एमसीक्यू पूछे गए। इसमें नेगेटिव मार्किंग नही थी। इसके साथ यदि किसी स्टूडेंट को किसी सवाल में कोई आपत्ति है तो वो 2 जुलाई तक उसे चैंलेंज कर सकता है। 4 जुलाई को लॉ डिपार्टमेंट की ओर से फाइनल आंसर की जारी करने के बाद 6 जुलाई को रिजल्ट डिक्लेयर किया जाएगा।

पहली बार वीडियोग्राफी
लॉ डिपार्टमेंट के डीन और यूलेट कन्वीनर डॉ गोविन्द सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस बार यूनिवर्सिटी की ओर से एग्जाम में सुरक्षा को लेकर खास तैयारियां थी। यूनिवर्सिटी के इतिहास में पहली बार वीडियोग्राफी की गई हैं। पेपर में अपीयर होने वाले स्टूडेंटस के थम्ब इम्प्रेशन भी लिए गए। वहीं स्टूडेंटस को एक आईडी प्रूफ और एक फोटो लाना जरूरी था। बिना आईडी प्रूफ और फोटो से एग्जाम में अपीयर नही होने दिया। सुरक्षा को लेकर खास तैयारियां थी।

मेरा एग्जाम काफी अच्छा रहा। पेपर पिछले साल की तरह ही था। ज्यादा कुछ चेंज नही था। कुछ क्वेश्चन मुझे थोड़े कन्फ्यूजिंग लगे। अब आंसर शीट जारी होने के बाद पता चल जायेगा।
- सुहानी विजवर्गीय, स्टूडेंट

पेपर ज्यादा टफ नही था। जिस अकॉर्डिंग तैयारी की थी पेपर उसी के हिसाब से आया है। आज शाम को आंसर शीट जारी होने के बाद ही स्थिति साफ नजर आएगी।
- वासु माहेश्वरी, स्टूडेंट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2RMcuf7

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...