01 जुलाई 2019

Rajasthan University BCA result: बीसीए के परीक्षा परिणाम जारी, ऐसे देखें मार्कशीट

rajasthan university BCA Result: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने कम्प्यूटर एप्लीकेशन संकाय (B.C.A.) के प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष तथा तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। ये परीक्षा परिणाम यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी किए गए हैं। विद्यार्थी अपने रोल नंबर अथवा अपने नाम की डिटेल्स सब्मिट कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीसीए के तीन वर्षों की परीक्षाएं मार्च से मई माह के मध्य आयोजित करवाई थीं। इन परीक्षाओं में हजारों छात्रों ने भाग लिया था।

How To Check uniraj result BCA Result 2019
विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले Rajasthan University की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in ओपन करें। इसके बाद होम पेज पर दिए गए परिणाम संबंधित लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही रिजल्ट टैब पर विद्यार्थी को रोल नंबर दर्ज करके सब्मिट करना होगा। सब्मिट करने के बाद मार्कशीट स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

ऐसे करें रिजल्ट डाउनलोड
Step 1 - सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://uniraj.ac.in/ ओपन करें।
Step 2 - होम पेज पर ही नीचे की ओर Result का लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करें। अथवा सीधे ही http://result.uniraj.ac.in/ वेबसाइट भी ओपन कर सकते हैं।
Step 3 - ओपन हुए पेज पर B.C.A. PART-I EXAM.-2019, B.C.A. PART-II EXAM.-2019 तथा B.C.A. PART-III EXAM.-2019 का लिंक दिखाई देगा।
Step 4 - BCA Part I का रिजल्ट देखने के इच्छुक छात्र B.C.A. PART-I EXAM.-2019 के लिंक पर क्लिक करें। इसी प्रकार BCA Part II का रिजल्ट देखने के इच्छुक छात्र B.C.A. PART-II EXAM.-2019 के लिंक पर तथा BCA Part III का रिजल्ट देखने के इच्छुक छात्र B.C.A. PART-III EXAM.-2019 के लिंक पर क्लिक करें।
Step 5 - लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा। वहां आप अपना रोल नम्बर सब्मिट कर रिजल्ट देख सकते हैं।

Name wise भी सर्च कर सकते हैं रिजल्ट
यदि छात्र अपना रोल नम्बर भूल गए हैं तो वे अपने नाम से भी रिजल्ट सर्च कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें रिजल्ट पेज पर जाकर Name wise के लिंक पर क्लिक करना होगा और कुछ ही देर में स्क्रीन पर उनका रिजल्ट दिखाई देगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XEyu0W

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...