23 जून 2019

Weekly Recap: Top 5 Gadget News of this week

नई दिल्ली: अगर आप टेक लवर हैं या टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रहना चाहते हैं तो हम यहां आपको इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें बताने जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां कई नए स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किया गया वहीं PUBG Lite के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दी गई है। हर खबर के साथ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप हमारी ख़बरों को विस्तार से पढ़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या कुछ ख़ास रहा इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में।

huawei nova 5 , Nova 5 Pro और nova 5i स्मार्टफोन हुए लॉन्च

Huawei nova 5 series को चीन में लॉन्च कर दिया है। इसमें Huawei Nova 5, Nova 5 Pro और nova 5i स्मार्टफोन शामिल हैं। अगर कीमत की बात करें तो इसके Huawei Nova 5 के 8GB रैम व 128GB स्टोरेज की कीमत CNY 2,799 (लगभग 28,100 रुपये) रखी गयी है। Nova 5 की सेल 20 जुलाई से शुरू हो रही है। प्री-बुकिंग 13 जुलाई से शुरू हो जाएगी।

यहां पढ़े पूरी ख़बर: http://bit.ly/2WTV8xL

गेमिंग स्मार्टफोन Nubia Red Magic 3 भारत में हुआ लॉन्च

गेमिंग स्मार्टफोन Nubia Red Magic 3 को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन पहले से ही चीनी मार्केट में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन के ख़ासियत की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यह एक्टिव कूलिंग फैन के साथ आता है जिसकी वजह से गेम खेलने के दौरान फोन कम गर्म होगा। साथ यूजर्स इसमें 8K रिकॉर्डिंग भी कर सकेंगे। तो आइए जानते हैं इसके अन्य फीचर्स और कीमत के बारे में।

यहां पढ़े पूरी ख़बर: http://bit.ly/2ZqxhaA

Motorola One Vision भारत में हुआ लॉन्च

मोटोरोला ( motorola ) ने अपने नए स्मार्टफोन Motorola One Vision ( मोटोरोला वन विजन ) को भारत में लॉन्च कर दिया है।इस फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन के पहले सेल का आयोजन Flipkart ( फ्लिपकार्ट ) पर 27 जून को किया गया है। ग्राहक दोपहर 12 बजे से इस फोन को खरीद सकते हैं। भारत में इस फोन की कीमत 19,999 रुपये रखी गयी है।

यहां पढ़े पूरी ख़बर: http://bit.ly/2ZEwnHV

PUBG Lite के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

Player Unknown’s Battle Grounds ( pubg ) को दुनियाभर में लोग काफी पसंद करते हैं। यही वजह है कि कंपनी ने PUBG Lite पेश किया है। इस पीसी वर्जन के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। इस वर्जन की सबसे खास बात ये है कि इसे खेलने के लिए पीसी में हाइ एंड ग्राफिक्स की जरूरत नहीं पड़ेगी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके लिए रजिस्ट्रेशन भारत , पाकिस्तान , बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, भूटान, नेपाल और मालदीव में शुरू कर दिया गया है। यानी इन देशों के यूजर्स PUBG Lite के लिए आज से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अगर आप PUBG यूजर्स है और पहले से अकाउंट बना रखा है तो आपको केवल लॉगिंग करना है और फिर यहां आपको इवेंट के लिए पार्टिशिपेशन के ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होता है।

यहां पढ़े पूरी ख़बर: http://bit.ly/2Ktkukk

Dish NXT HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में हुई कटौती

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ( TRAI ) द्वारा टैरिफ प्लान्स में बदलाव करने के बाद DTH ऑपरेटर्स भी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके अपना रही हैं। इसी कड़ी में कुछ प्रमुख डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स टाटा स्काई ( Tata Sky ) और airtel digital tv ने अपने कनेक्शन की पहुंच बढ़ाने और नए कनेक्शन को अधिक किफायती बनाने के लिए अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में कटौती की है। अब एक और डीटीएच प्रोवाइडर dish tv ने भी अपना नया सेट-टॉप बॉक्स Dish NXT HD पेश किया है जिसकी कीमत पहले से मौजूद दूसरे कंपनियों के सेट-टॉप बॉक्स से कम रखी गई है।

यहां पढ़े पूरी ख़बर: http://bit.ly/2IPCzpH



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2x99Gzh

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...