21 जून 2019

Shanghai MWC 2019: ये कंपनी ला रही दुनिया का पहला हिडन कैमरे वाला स्मार्टफोन

नई दिल्ली: चीन के शंघाई ( Shanghai ) में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( mwc ) 2019 की शुरुआत 26 जून से होने जा रही है। इस इवेंट के दौरान कई स्मार्टफोन कंपनियां अपने लेटेस्ट डिवाइस को यहां पेश करेंगी। इसी कड़ी में ओप्पो ( Oppo ) भी अपने हिडन कैमरा वाले पहले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक स्मार्टफोन का टीजर भी जारी किया था, जिसमें इसके फ्रंट कैमरे को फिजिकली ना दिखाते हुए कैमरे का इस्तेमाल किया गया है।

अभी तक ओप्पो ने अपने Oppo F11 Pro को पॉप-अप कैमरा, Oppo Find X को स्लाइडर कैमरा और हाल ही में लॉन्च हुए Oppo Reno को शार्क फिन डिजाइन कैमरे के साथ पेश किया है। अब कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को लेटेस्ट कैमरा टेक्नोलॉजी के साथ लाने जा रही है। हालांकि कंपनी के आने वाले लेटेस्ट स्मार्टफोन के फ्रंट लुक, हिडन कैमरा और बिना नॉच वाले डिस्प्ले के अलावा किसी अन्य फीचर्स की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन रिपोर्ट की माने तो ओप्पो के लेटेस्ट स्मार्टफोन के डिस्प्ले में ही छिपा हुआ कैमरा होगा, जो फोन ऑन करते ही काम करना शुरु कर देगा। इस स्मार्टफोन को लेकर कंपनी ने ट्वीट के जरिए यह कहा है कि यह फोन उन लोगों के लिए होगा, जो एक पर्फेक्ट और नॉटलेस स्मार्टफोन एक्सपीरियंस चाहते हैं।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में एक और चीनी कंपनी वीवो ( Vivo ) भी भाग लेने जा रही है, जिस दौरान कंपनी अपने 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश करेगी। इसके लिए वीवो ने एक टीजर भी जारी किया है जिसमें जानकारी दी गई है कि यह नई टेक्नोलॉजी 4000 एमएएच बैटरी को महज 13 मिनट में फुल चार्ज कर देगी। इसके अलावा कंपनी अपना पहला 5G स्मार्टफोन भी इवेंट के दौरान पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Flipkart Mobile Bonanza Sale का आखिरी दिन, जानें स्मार्टफोन्स की डिस्काउंट कीमत और ऑफर्स



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2KvNyrA

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...