05 जून 2019

RBSE 8th Result 2019 : रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Rajasthan RBSE 8th result 2019: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज 8वीं कक्षा के रिजल्ट जारी कर सकता है। उल्लेखनीय है कि RBSE ने 12वीं बोर्ड के सभी संकाय तथा 10वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। हालांकि rbse 8th result 2019 को लेकर अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

ऐसे करें राजस्थान आठवीं बोर्ड रिजल्ट 2019 डाउनलोड
Step 1 - 8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rajresults.nic.in अथवा http://bserexam.net ओपन करें।
Step 2 - वेबसाइट ओपन होने पर होमपेज पर ही आठवीं बोर्ड रिजल्ट 2019 (Class 8th Result 2019) का लिंक दिखाई देगा। इस लिंक पर क्लिक करें।
Step 3 - इस लिंक पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होगा जहां विद्यार्थी को रोल नंबर व अन्य मांगी गई जानकारी भरकर सब्मिट पर क्लिक करना है।
Step 4 - सब्मिट पर क्लिक करने पर वेबसाइट पर एक नया पेज ओपन होगा, जहां विद्यार्थी को रिजल्ट दिखाई देगा। छात्र इस रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट भी ले सकते हैं।

8वीं बोर्ड परीक्षा के लिए बनाया अलग पोर्टल
8वीं कक्षा की परीक्षा आयोजन करने व रिजल्ट जारी करने के लिए अलग से पोर्टल बनाया गया है। ऐसे में परीक्षा परिणाम इस पोर्टल पर भी देखे जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष रिजल्ट 8 जून को घोषित किए गए थे। इस बार आठवीं की परीक्षा में लगभग 11 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया है। रिजल्ट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर भी देखे जा सकेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2WoPlF1

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...