01 जून 2019

Govt Jobs 2019 : दसवीं पास युवाओं के लिए ड्राइवर सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Govt Jobs 2019 : सीमा सड़क संगठन ने ड्राइवर सहित विभिन्न पदों पर रिक्तयों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवारों को केवल लिखित परीक्षा में संयुक्त मेरिट सूची के आधार पर अनंतिम रूप से चयनित किया जाएगा और बाद में उन्हें चिकित्सा परीक्षण से गुजरना होगा। वे उम्मीदवार जिन्हें सभी मानदंडों को पूरा करने के बाद मेडिकल परीक्षा में पास घोषित किया जाएगा वे नियत अवधि के लिए BRO GREF सेंटर, पुणे में प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा।


रिक्ति का विवरण : कुल पदों की संख्या 778
डीवीआरएमटी (ओजी) - 388
इलेक्ट्रीशियन- 101
वाहन मैकेनिक - 92
मल्टी स्किल्ड वर्कर (कुक) - 197


उम्मीदवार केवल निर्धारित प्रारूप में आवेदन जमा करें और निर्धारित स्थानों पर हस्ताक्षर करें। आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए आवेदन के फॉर्मेट में ही आवेदन करें। उपरोक्त पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे आधिकारिक वेबसाइट - http://www.bro.gov.in/ पर उपलब्ध पात्रता मानदंड आदि के बारे में विस्तृत विज्ञापन देखें या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

आयु सीमा
न्यूनतम आयु 18 वर्ष - आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

योग्यता
ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होने के साथ ही वैद्य ड्राइविंग लाइसेंस
इलेक्ट्रीशियन 10 वीं कक्षा, ऑटो इलेक्ट्रीशियन प्रमाण पत्र
वाहन मैकेनिक 10 वीं कक्षा, मैकेनिक प्रमाण पत्र
मल्टी स्किल्ड वर्कर 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण

आवेदन शुल्क
1 जनरल / ईडब्ल्यूएस / पूर्व सैनिकों के लिए रु। 50 / -
2 अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए रु। 50 / -
3 अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है।
4 भुगतान मोड ऑफ़लाइन पावती के जरिए

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो सीधे भारतीय स्टेट बैंक, खड़की शाखा पुणे कोड संख्या 01629 के सार्वजनिक निधि खाता संख्या 11182905409 में कमांडेंट, जीआरईएफ सेंटर, पुणे 411015 के पक्ष में जमा करना होगा। उम्मीदवार को अपने आवेदन पत्र के साथ कोर बैंकिंग सिस्टम के माध्यम से जमा किए गए आवेदन शुल्क के काउंटरफॉइल को संलग्न करना होगा। अभ्यर्थी दस्तावेज के साथ संलग्न करना न भूलें।

एप्लीकेशन फॉर्मेट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

BRO Recruitment 2019 नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लिखित परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सभी उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा और प्रैक्टिकल टेस्ट (ट्रेड टेस्ट) से गुजरेंगे। फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट पास करना सभी ट्रेडों के लिए अनिवार्य है। शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों, पूर्व सैनिकों और पुनः नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले विभागीय उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में छूट दी गई है। लिखित परीक्षा प्रकृति में वस्तुनिष्ठ / विषय होगी और द्विभाषी (हिंदी और अंग्रेजी) होगी। ऑब्जेक्टिव पार्ट ओएमआर आधारित होगा, जबकि आंसर शीट में सब्जेक्टिव पार्ट का जवाब देना होता है। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों को ही आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए माना जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2wsFL4I

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...