01 जून 2019

Govt Jobs 2019 : कंप्यूटर ऑपरेटर, MTS और LDC सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती : यहां पढ़ें

Govt Jobs 2019 : भारत सरकार के युवा मामलों और खेल मंत्रालय के एक स्वायत्त निकाय नेहरू युवा केंद्र संगठन ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, सहायक, कम्प्यूटर ऑपरेटर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। परीक्षा के माध्यम से कुल 337 रिक्तियां भरी जानी हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार एनवाईकेएस की आधिकारिक वेबसाइट - http://nyks.nic.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन शुरू होने से आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिन होगी।

NVKS Recruitment 2019 आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी (पुरुष) के लिए परीक्षा शुल्क - 700 रूपए
सामान्य और ओबीसी (महिला) के लिए - 350 रूपए तथा एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / ईएम उम्मीदवारों के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा।


पात्रता मानदंड जैसे कि आयु, योग्यता, अनुभव आदि के विवरण के लिए उम्मीदवारों को NVKS की आधिकारिक वेबसाइट www.nyks.nic.in पर जाना होगा। ऑनलाइन आवेदन के दिशानिर्देश और सभी महत्वपूर्ण जानकारी नोटिफिकेशन में जरूर पढ़ें। सभी श्रेणियों के पदों के लिए NYKS की वेबसाइट www.nyks.nic.in से दिशानिर्देश डाउनलोड किए जा सकते हैं। अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। आवेदन करने और अन्य अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

NYKS Recruitment 2019 रिक्तियों का विविरण
सहायक निदेशक / जिला युवा समन्वयक -160 पद
जूनियर कंप्यूटर प्रोग्रामर -17 पद
सीनियर हिंदी अनुवादक -1 पद
सहायक - 38 पद
लाइब्रेरियन -1 पद
स्टेनो ग्रेड II -23 पद
कम्प्यूटर ऑपरेटर -4 पद
लेखा लिपिक सह टाइपिस्ट -58 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क- 12 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ- 23 पद
कुल 337- पद

एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / ईएसएम और सरकारी कर्मचारियों / विभागीय उम्मीदवारों और अन्य निर्दिष्ट श्रेणियों के लिए आरक्षण और आयु छूट भारत सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2MxqYAO

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...