27 मई 2019

WhatsApp स्टेटस पर जल्द ही दिखेंगे विज्ञापन, कंपनी ने दी जानकारी

नई दिल्ली: Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने यह ऐलान किया है कि साल 2020 से व्हाट्सएप स्टेटस पर विज्ञापन दिखने लगेंगे। इसकी जानकारी कंपनी ने नीदरलैंड में हुए फेसबुक मार्केट समिट के दौरान किया है। बता दें अभी तक मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल यूजर्स मुफ्त में कर रहे हैं। हाल ही में फेसबुक एडवरटाइजर ऑलिवर पॉनटेविले ( Olivier Ponteville ) ने ट्वीट किया है कि व्हाट्सएप स्टेटस में दिख रहे स्टोरी में 2020 विज्ञापन नज़र आने लगेंगे।

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स बस डायल करें *121# नंबर, मिलेगी स्पेशल रिचार्ज प्लान की पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें: Tata Sky ने 49 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ 4 नए पैक किए पेश, यहां जानें सबकुछ

बता दें कि व्हाट्सएप पर दिखने वाला विज्ञापन इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक मैसेंजर जैसा ही होगा, जहां आपको व्हाट्सऐप के स्टेटस में विज्ञापन दिखेगा। इस विज्ञापन फीचर की जानकारी पिछले साल भी ख़बरों में आई थी जब यह कहा गया था कि व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.18.305 के स्टेटस में विज्ञापन नज़र आ रहा है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा था कि भविष्य में कंपनी जल्द ही विज्ञापन को अपने प्लैटफॉर्म पर जगह देगी।

यह भी पढ़ें: कल OnePlus 7 Pro का नया वेरिएंट होगा लॉन्च, जानिए कीमत व ऑफर्स

व्हाट्सऐप स्टेटस एक फीचर है जहां यूजर्स 24 घंटे के लिए तस्वीर, वीडियो, जीआईएफ और टेक्स्ट शेयर कर सकते हैं। इस स्टेटस को व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट में मौजूद कोई भी यूजर देख सकता है। अब कंपनी के इस कदम से व्हाट्सऐप स्टेटस पर मौजूद किसी भी कंटेंट पर विज्ञापन भी दिखाई देंगे। पिछले साल फेसबुक के व्यापार और मार्केटिंग के उपाध्यक्ष ने कहा था कि कंपनी जल्द ही विज्ञापनों के माध्यम से व्हाट्सएप ऐप से राजस्व बढ़ाने पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें: Mi Super Sale आज से शुरू, POCO F1 पर मिल रहा 6000 रुपये का डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: 3GB रैम के साथ आते हैं ये जबरदस्त स्मार्टफोन्स, कीमत 8,000 रुपये से भी कम



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2K3Su61

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...