21 मई 2019

WBBSE Madhyamik Result 2019 wbresults.nic.in पर जारी

WBBSE Madhyamik Result 2019 : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (West Bengal Board of Secondary Education)(WBBSE) Class 10 result मंगलवार को घोषित कर दिया है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर सुबह 10 बजे से उपलब्ध होगा। बोर्ड अध्यक्ष डॉक्टर कल्याणमॉय गांगुली ने बताया कि स्टूडेंट्स को उसी दिन उनके संबंधित स्कूलों से मार्कशीट मिल जाएंगी। सभी स्कूलों के प्रिंसिपलों को मार्कशीट सुबह 11 बजे से उपलब्ध करवा दी जाएगी। बोर्ड ने माध्यमिक परीक्षा का आयोजन 12 से 21 फरवरी तक करवाया था। इस साल करीब 10 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में बैठे थे। स्टूडेंट्स बोर्ड कि आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिपोर्टों के अनुसार, इस बार madhyamik exam में लडक़ों के मुकाबले ज्यादा लड़कियां बैठी थीं।

WBBSE Madhyamik Result 2019 : ऐसे करें चेक
-आधिकारिक वेबसाइट www.wbbse.org या wbresults.nic.in पर लॉंग इन करें

-WBBSE class 10 results 2019 लिंक पर क्लिक करें

-मांगी गई जानकारियां भरें, सबमिट बटन पर क्लिक करें

-स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगा WBBSE Madhyamik Result 2019

-स्टूडेंट्स रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

हालांकि, बोर्ड कि आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस में कहा गया है कि नेट पर जारी रिजल्ट में कोई गलती होती है तो इसके लिए National Informatics Centre, कलकत्ता यूनिवर्सिटी/West Bengal Board/Council of Education जिम्मेदार नहीं होंगे। नेट पर जारी रिजल्ट उम्मीदवारों की जानकारी के लिए है। इन्हें मूल मार्कशीट नहीं माना जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2HKmmlb

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...