27 मई 2019

RPF Constable 2018 का Result जारी, ऐसे करें डाउनलोड

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने RPF कांस्टेबल परीक्षा 2018 के नतीजे जारी कर दिए हैं। RPF ने ग्रुप A, B, C, D, E, और F वर्गों में भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट cpanc.rpfonlinereg.org पर जारी किए। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब पीईटी और पीएमटी के लिए उपस्थित होना होगा। इनकी जानकारी रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की वेबसाइट पर जारी की जाएगी, अतः लगातार वेबसाइट देखते रहें।

ऐसे करें RPF Constable 2018 Result डाउनलोड़
Step 1 - रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की आधिकारिक वेबसाइट cpanc.rpfonlinereg.org ओपन करें।
Step 2 - यहां होमपेज पर ही “Qualified Candidates” के नाम से एक लिंक दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।
Step 3 - क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होगा जहां आवेदक को अपना समूह चुनना होगा।
Step 4 - समूह चुनने के बाद वेबसाइट पर इस समूह के रिजल्ट की pdf फाइल ओपन होगी, जिसे आप डाउनलोड़ कर सकते हैं तथा बाद में उपयोग के लिए प्रिंट भी ले सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इन भर्तियों के लिए रेलवे ने गत वर्ष आवेदन मांगे थे जिनके तहत दस हजार पदों पर भर्ती की जानी थी। आवेदन की तारीख एक जून से 30 जून 2018 रखी गई थी। आवेदन ऑनलाइन भरे गए थे। भर्ती के इच्छुक आवेदकों को 12वीं पास होना अनिवार्य था तथा उनके लिए उम्र सीमा न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 25 वर्ष रखी गई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2JHkH2V

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...