01 मई 2019

Reliance Jio ला रहा नया App, एक साथ उठा सकेंगे ई-कॉमर्स, ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट्स की सुविधाएं

नई दिल्ली: रिलायंस जियो अब दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म लाने की तैयारी में है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी एक सुपर ऐप पर काम कर रही है। जियो के इस ऐप पर 100 से अधिक सर्विसेज का फायदा उठाया जा सकेगा। कंपनी के इस कदम से दूसरी बड़ी ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) और अमेज़न ( Amazon ) को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: अमरीका में हुई 5G नेटवर्क की टेस्टिंग, 2 घंटे की HD मूवी को सिर्फ 10 सेकंड में कर सकेंगे डाउनलोड

इंडस्ट्री इंटेलीजेंस ग्रुप (IIG) के हेड प्रभु राम की माने तो देश में जियो की हर जगह मौजूदगी से रिलायंस पावरफुल पोजिशन में पहुंच गया है। इसकी वजह से कंपनी अपने सुपर ऐप के जरिए यूजर्स तक कई सर्विसेज ऑफर करने के अलावा ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन कनेक्ट हो सकता है। रिलायंस जियो का यह सुपर ऐप एक ही प्लेटफॉर्म पर ई-कॉमर्स, ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट्स की सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।

यह भी पढ़ें: Xiaomi ने Mi Wireless Handheld Sweeper को किया लॉन्च, एक बार के चार्ज पर करेगी 2 घंटे तक सफाई

हाल ही में अंबानी ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को भी जल्द लॉन्च करने की घोषणा की थी। इसकी घोषणा उन्हेंने Vibrant Gujarat Summit 2019 में की थी। अंबानी ने कहा था कि रिलायंस गुजरात में अगले 10 साल में तीन लाख करोड़ रुपये निवेश करने की प्रतिबद्धता जतायी। उन्होंने कहा कि वह ऊर्जा, पेट्रोरसायन, नयी तकनीक से लेकर डिजिटल कारोबार सहित कई परियोजनाओं में यह निवेश करेंगे। साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो का नेटवर्क 5 जी सेवाओं के लिए पुरी तरह से तैयार है। इसी तरह रिलायंस की टेलीकॉम कंपनी और खुदरा कारोबार इकाई मिलकर एक नया मंच तैयार करेगी जिसकी मदद से खुदरा व्यापारियों, दुकानदारों और ग्राहकों को आपस में जोड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Mi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च, 11 साल तक नहीं होगा खराब, मूड के हिसाब से बदलेगा कलर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2VxQb1f

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...