06 मई 2019

NEET 2019: उड़ीसा के छात्रों के लिए परीक्षा की नई तारीख घोषित

उड़ीसा के छात्रों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर है। साइक्लोन फानी के चलते उड़ीसा में NEET 2019 का 5 मई 2019 को होने वाला एग्जाम रद्द कर दिया गया था, इस एग्जाम की नई तिथि घोषित कर दी गई है। अब उड़ीसा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2019 की परीक्षा 20 मई, 2019 को आयोजित की जाएगी।

उड़ीसा में NEET 2019 की परीक्षा दे रहे उम्मीदवार अब 20 मई 2019 को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक उपस्थित हो सकेंगे। शीघ्र ही एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए संशोधित एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने तूफान के चलते वहां राहत कार्य चलाने की हवाला देते हुए नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी, जिसे सरकार ने स्वीकार कर परीक्षा स्थगित कर दी थी। देश के अन्य स्थानों पर नीट की परीक्षा यथावत आयोजित की गई थी। NTA ने देश भर के विभिन्न केंद्रों पर 5 मई 2019 को अन्य क्षेत्रों के लिए NEET 2019 का आयोजन किया था। इस परीक्षा में लगभग 13 लाख उम्मीदवार ने एग्जाम दिया था।

बदले गए थे परीक्षा केन्द्र
इससे पहले भी NTA ने लोकसभा चुनावों और ‘अपरिहार्य परिस्थितियों’ का हवाला देते हुए कई उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र बदल दिया था। साथ ही सभी उम्मीदवारों को सलाह दी गई थी कि जिनका परीक्षा केंद्र बदला गया है वे आधिकारिक वेबसाइट से नया एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और नया एग्जाम सेंटर भी चेक कर लें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2H3VNrV

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...