19 मई 2019

Modi VS Rahul: यहां जानें ई-कॉमर्स साइट पर किसने मारी बाजी

नई दिल्ली: आज लोकसभा चुनाव 2019 का 7वां और आखिरी चरण है। इस चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे। इसके बाद ही पता चलेगा की दिल्ली की गद्दी पर NDA के तत्कालीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा बैठेंगे या UPA के राहुल गांधी को सत्ता संभालने का मौका मिलेगा। लेकिन इस बार का चुनाव कई मायनों में काफी हद तक अलग रहा। जहां चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और व्हाट्सएप पर देखने को मिली। वहीं ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर भी चुनाव का रंग छाया दिखा। इस बार लोगों ने मोदी और राहुल के समर्थन में मर्चेंडाइज उत्पाद जैसे टी-शर्ट्स और कई प्रोडक्ट्स खरीदें।

मोदी के समर्थन में ई-कॉमर्स साइट्स पर बिकने वाले प्रोडक्ट्स की बात करें तो नमो अगेन, मैं भी चौकीदार, नो 3जी और 4जी सिर्फ मोदी जी, मोदी फिर एक बार और कमल छाप व मोदी की तस्वीर वाले टि-शर्ट बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। इन टी-शर्ट्स को ग्राहक फ्लिपकार्ट और अमेजन से 250 रुपये से लेकर 500 तक की खर्च पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा मोदी मर्चेंडाइज प्रोडक्ट्स को ( merchandise.narendramodi.in ) साइट से खरीदा जा सकता है। साथ ही फेसबुक पर भी NaMo Merchandise के नाम से वेरिफाइड अकाउंट है जहां से इन प्रोडक्ट्स की खरीदारी की जा सकती है। दूसरी तरफ राहुल गांधी के समर्थन पर भी कई ई-कॉमर्स साइट पर आई सपोर्ट राहुल गांधी, माई नेक्सट पीएम राहुल गांधी और मैं नहीं हम के टैग लाइन के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह टी-शर्ट्स बिक रहे हैं।

मर्चेंडाइज प्रोडक्ट्स बिकने के मामले में नरेंद्र मोदी ने बाजी मारी है। इसकी जानकारी हमने ई-कॉमर्स साइट्स पर कस्टमर कि तरफ से दिए गए रेटिंग और रिव्यू के आधार पर दी है। जहां मोदी के समर्थन में बिकने वाले प्रोडक्ट्स को अच्छी रेटिंग और रिव्यू मिली है। वहीं, राहुल गांधी के समर्थन में बिकने वाले प्रोडक्ट्स को बहुत कम रेटिंग मिली है या रेटिंग मिली ही नहीं है। इसका एक कारण यह भी है कि मोदी के मर्चेंडाइज में कई तरह के प्रोडक्ट्स को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। जबकि राहुल मर्चेंडाइज प्रोडक्ट्स की संख्या काफी कम है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2VwAcwk

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...