02 मई 2019

ICAI ने बदला CA-2019 का परीक्षा पैटर्न, ये हैं नए चेंजेज

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से मई में आयोजित होने वाली CA-2019 इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टड अकाउंटेंट्स परीक्षा पैटर्न में बदलाव कर दिया है। इसकी पूरी जानकारी आप आइसीएआइ की ऑफिशल वेबसाइट देख सकते हैं। एक्सपर्ट के अनुसार यह बदलाव आइसीएआइ इंटरमीडिएट (न्यू और आइपीसी) और फाइनल के न्यू और ओल्ड कोर्स में किया गया है।

इसकी सूची ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई है इसके मुताबिक इन पेपर्स में 30 प्रतिशत अंकों के मल्टीपल च्वाइस सवाल पूछे जाएंगे। इन पेपर्स में दो भाग होंगे पहले भाग में 30 प्रतिशत की वेटेज के मल्टीपल च्वाइस के सवाल होंगे जबकि दूसरे भाग में 70 प्रतिशत की वेटेज के साथ डिस्क्रिप्टिव सवाल होंगे।

अभ्यर्थियों को पहले भाग के सही उत्तर ओएमआर शीट में एचबी पेंसिल से काले करने होंगे वहीं डिस्क्रिप्टिव सवालों के जवाब आंसर शीट में देने होगे। इस बार प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू से आधे घंटे पहले ही बांट दिया जाएगा और परीक्षा खत्म होने के बाद ही अभ्यर्थी को परीक्षा कक्ष छोडऩे का निर्देश है। सिलेबस तथा पैटर्न की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट caiexam. ICAI .org देखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GX7Vuw

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...