03 मई 2019

Cyclone Fani : भुवनेश्वर में एम्स की स्नातकोत्तर चिकित्सा प्रवेश परीक्षा टली

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने भीषण चक्रवाती तूफान फानी के कारण भुवनेश्वर केन्द्र पर 5 मई को होने वाली स्नातकोत्तर चिकित्सा प्रवेश परीक्षा टाल दी है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में सचिव प्रीति सूदन के अनुसार इस परीक्षा का आयोजन करने वाले aiims Delhi ने कहा है कि 5 मई को भुवनेश्वर केन्द्र पर यह परीक्षा नहीं होगी। भुवनेश्वर केन्द्र के उम्मीदवारों के लिए तूफान के बाद स्थिति सामान्य होने के बाद दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

स्नातकोत्तर चिकित्सा प्रवेश परीक्षा के माध्यम से चिकित्सा शिक्षा के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है। एम्स यह परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित करता है। ‘फानी’ लगभग 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से शुक्रवार सुबह ओडिशा में पुरी के तटीय इलाकों में पहुंच गया जिसके बाद से पुरी तथा अन्य तटीय इलाकों में बारिश हो रही है तथा तेज हवाएं चल रही हैं। तूफान के कारण भारी नुकसान होने की खबर है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2UXNJg3

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...