23 मई 2019

Class 10 Haryana board Result 2019 : केंद्रीय मंत्री के गोद लिए गांव में दसवीं के 28 में से दो बच्चे हुए पास

हरियाणा के जींद में केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गोद लिए मांडी गांव के राजकीय हाई स्कूल के दसवीं के परिणाम में 28 में से सिर्फ दो छात्र ही पास होने पर गुस्साए ग्रामीणों ने बुधवार को स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। सुबह नौ बजे के करीब सरपंच प्रतिनिधि की अगुवाई में ग्रामीण स्कूल पहुंचे और स्कूल स्टाफ को बाहर निकालकर गेट पर ताला लगा दिया। बाद में ग्रामीण और उनके साथ स्कूल के छात्र भी धरने पर बैठ गए।

उन्होंने स्कूल के समूचे स्टाफ को बदलने की मांग की। उन्होंने स्कूल स्टाफ पर आरोप लगाया गया कि यहां पर चपरासी से लेकर अध्यापक तक हर कर्मचारी राजनीति करता है और पढ़ाई वाला माहौल नहीं है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि स्कूल की यह स्थिति तीन साल से है और मंगलवार को उन्होंने उचाना ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर को लिख कर स्टाफ का तबादला करने की मांग की थी।

बाद में डिप्टी डीईओ जगदीश चंद्र ने मौके पर पहुंचकर पांच कर्मचारियों के अस्थाई तबादले की घोषणा की और एक सप्ताह के भीतर अन्य कर्मचारियों का तबादला करने का आश्वासन दिया जिसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल का ताला खोला।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2YEIbco

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...