07 मई 2019

CBSE Results 2019 : यूएई में CBSE टॉपरों में भारतीय ऑटिस्टिक किशोर भी शामिल

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारतीय स्कूल विद्यार्थियों में एक 17 वर्षीय ऑटिस्टिक छात्र ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के टॉपरों में जगह बनाई है। मीडिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। शारजाह के दिल्ली प्राइवेट स्कूल में पढऩे वाले अमन मकबूल ने सोमवार को घोषित हुए परिणामों में 94.3 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उसने अपने स्कूल के पूरे करियर में हमेशा 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। उसने एक लेखक की मदद से परीक्षा लिखी।

मूल रूप से केरल के रहने वाले और यूएई में 20 वर्षों से रह रहे उसके पिता मकबूल अहमद ने कहा, परीक्षा के बाद अमन ने हमें बताया कि वह 80 प्रतिशत और उससे ज्यादा अंक प्राप्त करेगा। हमें इतने अच्छे परिणामों की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा, उसके पास एक फोटोग्राफिक मेमोरी है और वह लगातार उच्च अंक लाता रहा है। अमन ने कभी ट्यूशन या विशेष कोचिंग नहीं ली। दुबई स्थित इंडियन हाई स्कूल की भुवनेश्वरी जयशंकर टॉपर है जिसने फ्रेंच, गणित और सामाजिक विज्ञान में 100 अंकों के साथ 99.2 फीसद अंक हासिल किए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2H7l18M

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...