25 मई 2019

Assam 12th Result 2019 : एथलीट हीमा दास ने हासिल की first division

असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद (Assam Higher Secondary Education Council) (AHSEC) ने शनिवार Assam 12th board exam 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिए। परीक्षा में भारत की नई स्प्रिंट सनसनी Hima Das भी शामिल हुई थीं। 400 मीटर दौड़ में विश्व जूनियर चैंपियन (world junior champion) ने AHSEC Result 2019 में First Division हासिल की है। बेटी के रिजल्ट पर खुशी जाहिर करते हुए उनके पिता रंजीत दास ने कहा, पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। Training में व्यस्त रहने के बावजूद हिमा ने first division हासिल की।

पिता ने आगे कहा, परीक्षा से एक महीने पहले तक हिमा तुर्की में टे्रनिंग कर रही थी। टे्रनिंग के दौरान ही वह पढ़ाई करती थी। Dhing College के उसके टीचर उसे सारी किताबें कुरियर कर दी थी। परीक्षाएं शुरू होने से दो हफ्ते पहले ही वह घर लौटी थी। हालांकि, कोच सहित परिवार के कई सदस्य नहीं चाहते थे कि हिमा परीक्षा में बैठे। उनका मानना था कि वह Olympics 2020 के बाद वह परीक्षा दे, लेकिन हिमा अड़ गई कि वह इसी साल परीक्षा देगी। उसके कोच नबाजीत मलाकर ने बताया, हिमा ने मुझसे कहा था कि अगर अभी परीक्षा नहीं दी तो इसमें विलंब होता रहेगा और शिक्षा बेहद जरूरी है। पिता ने बताया कि परीक्षा देने के लिए हिमा Dhing आती और परीक्षा के बाद पढ़ाई के लिए वापस गुवाहाटी लौट जाती।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2MngXpN

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...