25 अप्रैल 2019

Xiaomi ने Floor Standing AC किया लॉन्च, गर्मी-ठंडी दोनों मौसम में कर सकते हैं यूज

नई दिल्ली: शाओमी मात्र एक ऐसी चीनी कंपनी है जो स्मार्टफोन बनाने के साथ ऑटो और घरेलू उपकरण भी बनाती है, जिसे लोग काफी पसंद भी करते हैं। इस बीच कंपनी ने एक बार फिर गर्मी को ध्यान में रखते हुए नया एयर कंडीशनर लॉन्च किया है । इसका नाम Xiaomi Mi Floor Standing AC है। इस एसी को सिलेंड्रिकल डिजाएन में पेश किया गया है, जो split AC से काफी अलग है। इस एसी की खासियत है कि इसे गर्मी और ठंडी दोनों मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी गर्मी में ये आपको ठंडी हवा ले सकते है और ठंडी में गर्मी का एहसास दिलाएगी।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy M30 को आज खरीदने का मौका, Jio दे रहा 3,310 का बेनिफिट

Xiaomi Mi Floor Standing AC के फीचर्स व कीमत

इस एसी में 5100W कूलिंग और 5650W हीटिंग मौजूद है। इसके साथ ही इसमें 1100m3/h सर्कुलेटिंग एयर वॉल्यूम है। ये एयर कंडीशनर सभी डायरेक्शन में स्विंग मोशन देता है, जिसे आप अपने हिसाब से अप, डाउन, लेफ्ट और राइट में सेट कर सकते हैं। कंपनी ने इस एसी को खास करके 20-32 स्कॉयर मीटर वाले रूम के लिए बनाया है। फिलहाल इस एसी को चीन में पेश किया गया है और वहां इसकी कीमत RMB 2,999 ( करीब 31,000 रुपये ) है। Xiaomi Floor Standing AC को Xiaomi’s Mi ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं यानि रिमोट खराब होने के बाद भी अपने फोन में ऐप डाउनलोड करके इसे आसानी से चला सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 32MP सेल्फी कैमरे वाले Huawei P30 Lite की सेल शुरू, जानिए ऑफर्स

गौरतलब है कि इससे पहले Xiaomi ने Mijia स्मार्ट AC पेश किया था, जिसकी 22,300 रुपए है । इसमें बॉडी बिल्ट एंटी-यूवी ABS पॉलिमर रिसाइन और मेट फिनिश है। इसके फ्रंट में एलईडी डिस्प्ले दिया गया है। इसे भी Mi ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इसकी खसियत है कि यह ठंड में भी आपके काम आएगा, क्योंकि इसमें हीटर दिया गया है। जी हां इसमें 900W इलेक्ट्रिक हीटर है। इतना ही नहीं इसमें एंटी बैक्टीरियल फिल्टर भी है। कूलिंग की बात करें तो एसी 16m² – 21m² एरिया को कवर करेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Pq8yPW

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...