21 अप्रैल 2019

Xiaomi ने Cordless Stream Iron किया लॉन्च, कपड़ों को बैक्टीरिया से भी बचाएगा

नई दिल्ली: चीन की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शाओमी ( Xiaomi ) ने Lofans Cordless Stream Iron लॉन्च किया है। कंपनी का यह नया स्टीम आयरन अडजस्टेबल गियर, कॉर्डलेस चार्जिंग स्टैंड और एक स्विच के साथ आता है। इस आयरन की सबसे ख़ास बात यह है कि इसे वायरलेस आयरन के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही हाई-टेंपरेचर के दौरान कपड़ों को नुकसान ना पहुंचे इसके लिए कंपनी ने इसमें नेगेटिव आयन की कोटिंग दी है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A50 को आज मुफ्त में पाने का मौका, कीमत 19,990 रुपये

यह भी पढ़ें: सोलर एनर्जी पर चलता है ये AC, पूरे दिन चलाने पर भी नहीं आएगा बिजली का बिल

यह नया स्टीम आयरन 2000 वॉट का पावर कन्जयूम करता है। इसकी अधिकतम क्षमता 200 ड्रिग्री सेल्सियस तक गर्म होने की है। इसमें तीन हाई-स्पीड, लो-स्पीड और ड्राई मोड फीचर दिया गया है जिसकी मदद से अलग-अलग फैब्रिक के कपड़ों को आयरन किया जा सकता है। इसके अलावा इस आयरन में 280ml का वॉटरटैंक दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 5,000 रुपये से भी कम में खरीदें ये बेस्ट स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स और कीमत

इस वायरलेस आयरन को चार्ज करने के लिए अलग से एक चार्जिंग स्टैंड दिया गया है। इसमें दिए गए एक बटन को प्रेस करने के बाद आयरन को चार्जिंग स्टैंड से अलग किया जा सकता है। इसकी हीट 2 मिनट तक रहती है और इसे फिर से रीहीट करने के लिए 35 सेकंड का समय लगता है। इसकी कीमत की बात करें तो इसे चीन में 199 युआन लगभग (2,060 रुपये) में पेश किया गया है। हालांकि भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकरी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: Asus Zenfone Max M1 और ZenFone Lite L1 की कीमत में हुई 2,000 रुपये की कटौती, यहां जानें नया दाम

यह भी पढ़ें: Aadhaar, पैन और Voter ID कार्ड को ऐसे करें DigiLocker पर ऑनलाइन अपलोड



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GoSSZf

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...