19 अप्रैल 2019

TN 12th Result 2019 घोषित, ऐसे डाउनलोड करे मार्कशीट

तमिलनाडु डायरेक्टोरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशंस (TNDGE) ने हायर सैकेंडरी परीक्षा HSE (+2) अर्थात् 12वीं कक्षा का रिजल्ट आज घोषित कर दिया है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in पर घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि ये परीक्षाएं एक मार्च से 19 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लगभग आठ लाख छात्रों ने भाग लिया था।

91.3 फीसदी छात्र-छात्राएं हुए पास
डायरेक्टोरेट द्वारा इस वर्ष जारी हुए रिजल्ट में रिकॉर्ड 91.3 फीसदी छात्र पास हुए हैं। परीक्षा में बैठने वाले छात्र छात्राओं में से कुल 93.64 फीसदी लड़कियों और 88.57 लड़कों ने परीक्षा पास की है। राज्य के लगभग 1281 स्कूलों का रिजल्ट सौ फीसदी रहा है।

ऐसे करें रिजल्ट चैक
रिजल्ट चैक करने के लिए सबसे पहले तमिलनाडु डायरेक्टोरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशंस (TNDGE) की आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/TeAotD ओपन करें। यहां होमपेज पर ही HSE(+2) - March 2019 Results का लिंक दिखाई देगा। इस लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा जहां छात्रों को अपने रजिस्ट्रेशन नम्बर तथा जन्मतिथि की डिटेल्स भरकर Get Marks के बटन पर क्लिक करना है। इससे बाद स्क्रिन पर मार्कशीट दिखाई देगी। इस मार्कशीट को आप डाउनलोड कर उसका प्रिंट ले सकते हैं।

इसके अतिरिक्त तमिलनाडु स्टेट बोर्ड परीक्षार्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी रिजल्ट भेजेगा। रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट tnresults.nic.in के साथ ही examresults.net पर भी देखे जा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2UQa04o

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...