22 अप्रैल 2019

ये एक्सटेंशन्स वेब ब्राउजर को बना देगा सुपरफास्ट, नहीं होगा कभी भी हैंग

नई दिल्ली: फास्ट इंटरनेट होने के बाद भी पीसी (PC)/ लैपटॉप ( laptop ) में वेब ब्राउजर कभी-कभी सही से काम नहीं करता है और इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है। चलिए आज आपको कुछ ऐसे ब्राउजर एक्सटेंशन के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने वेब ब्राउजर को फास्ट बना सकते हैं। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा गूगल क्रोम और मोजिला फायरफॉक्स का इस्तेमाल होता है हालांकि कई लोग माइक्रोसॉफ्ट का इंटरनेट एक्सप्लोरर वेब ब्राउजर का भी यूज करते हैं। ऐसे में ये 7 ब्राउजर एक्सटेंशन इनकी स्पीड को तेज करने में आपकी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- दुनिया का पहला 5 बैक कैमरे वाला Nokia 9 PureView भारत में इस दिन होगा लॉन्च

  • Super History & Cache Cleaner के जरिए आप अपने वेबसाइट के हिस्ट्री, कैचे और टेम्पोररी फाइल्स को क्लीन कर सकते हैं। साथ ही इसकी मदद से वेब ब्राउजर की परफॉर्मेंस और स्पीड भी बढ़ सकते हैं। ये ब्राउजर एक्सटेंशन गूगल क्रोम और फायरफॉक्स के लिए मौजूद है।
  • Quick Tabs एक्सटेंशन की मदद से आप ब्राउजर में Quick Tabs के जरिए जा सकते हैं। इसके अलावा इस एक्सटेंशन के जरिए आप की-बोर्ड शॉर्टकट से टैब बदल सकते है। यह एक्सटेंशन गूगल क्रोम और फायरफॉक्स के लिए उपलब्ध है।
  • Dustman एक्सटेंशन का इस्तेमाल ब्राउजर के स्क्रॉलिंग को फास्ट करने के लिए यूज कर सकते है। इसका यूज आप गूगल क्रोम और फायरफॉक्स में कर सकते हैं।
  • CrxMouse Gestures एक्सटेंशन की मदद के डिजाइन और साइज को कस्टमाइज कर सकते हैं। साथ ही आप माउस के जेस्चर को भी बदल सकते हैं। यह एक्सटेंशन गूगल क्रोम और फायरफॉक्स के लिए उपलब्ध है।
  • Impulse Blocker एक्सटेंशन की मदद से अनचाहे वेबसाइट्स को ब्लॉक कर सकते हैं। साथ ही एडवर्टाइजिंग वाले वेबसाइट्स को भी आप ब्लॉक कर सकते हैं। गूगल क्रोम और फायरफॉक्स दोनों के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • Evernote Clipper एक्सटेंशन के जरिए डाटा को सेव कर सकते हैं। इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल फायरफॉक्स, गूगल क्रोम और माइक्रोसॉफ्ट तीनों यूजर कर सकते हैं।
  • Bandwidth Hero एक्सटेंशन के जरिए अपने स्लो इंटरनेट की बेंडविथ को बढ़ा सकते हैं, जिससे इंटरनेट की स्पीड तेज हो जाएगा। गूगल क्रोम और मोजिला फायरफॉक्स इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GwUCQq

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...