25 अप्रैल 2019

तेलंगाना में 2 और मौत के साथ खुदकुशी करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 10 हुई

तेलंगाना में बुधवार को इंटरमीडिएट के दो और छात्रों ने खुदकुशी कर ली। इस प्रकार पिछले सप्ताह इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे आने के बाद खुदकुशी करने वाले छात्रों की संख्या 10 हो गई है। उधर, तेलंगाना इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड (टीबीआईई) के गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। परीक्षा में विफल होने से खिन्न चकाली राजू ने मेडक जिले के चिन्ना शकरमपेट गांव स्थित अपने घर में खुद को फांसी लगा लिया।

वहीं, वारंगल ग्रामीण जिले के छात्र मलोथू नवीन ट्रेन से छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। टीबीआईई के इंटरमीडिएट प्रथम और द्वितीय वर्ष (11वीं और 12वीं) की परीक्षा के परिणाम 18 अप्रैल को आने के बाद से कुल 10 छात्रों ने खुदकुशी कर ली है। खुदकुशी करने वाले छात्रों में तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) के राज्यसभा सदस्य सी.एम. रमेश के भतीजे 17 वर्षीय धरम राम भी शामिल है।

विपक्षी दलों का दावा है कि 18 छात्रों ने खुदकुशी की है। उन्होंने छात्रों की खुदकुकशी के लिए टीबीआईई को जिम्मेदार ठहराया है। अधिकारिणों ने हालांकि परिणाम घोषित करने में त्रुटियां स्वीकारी हैं, लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि छात्रों की खुदकुशी इससे संबंधित है। उन्होंने कहा कि छात्रों की मांगों का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है। शिक्षामंत्री जगदीश रेड्डी का आरोप है कि विपक्षी दल मसले को राजनीतिक रूप देने की कोशिश कर रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2ILcWsD

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...