28 मार्च 2019

UGC recruitment 2019 : डिप्टी सेके्रटरी, एजुकेशन ऑफिसर पदों के लिए निकली भर्ती, वेतन 2 लाख रुपए

UGC recruitment 2019 : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) (UGC) ने डिप्टी सेके्रटरी और एजुकेशन ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 अप्रेल, 2019 की मध्यरात्रि तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन भरने के बाद उम्मीदवारों को हार्ड कॉपी 12 अप्रेल, 2019 तक मुख्यालय में भेजनी होगी। लिफाफे पर उम्मीदवारों को‘applying for the post of …’ लिखना होगा।

UGC recruitment 2019 : रिक्ति विवरण
कुल पद : 6

डिप्टी सेके्रटरी : 4

एजुकेशन ऑफिसर : 2

UGC recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : डिप्टी सेके्रटरी पद के लिए उम्मीदवारों के पास मास्टर डिग्री होने के साथ साथ कम से सात साल पढ़ाने का अनुभव या शैक्षिक या प्रशासनिक अुनभव होना चाहिए। एजुकेशन ऑफिसर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होने के साथ साथ 5 साल पढ़ाने का अनुभव या शोध या शैक्षिक प्रशासन का अनुभव होना चाहिए।

उम्र सीमा : डिप्टी सेके्रटरी पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए, जबकि एजुकेशन ऑफिसर की ऊपरी आयु सीमा 40 साल रखी गई है। ऊपरी आयु सीमा की गणना 12 अप्रेल, 2019 के आधार पर की जाएगी। सरकार के नियमों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी।

UGC recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘jobs’ लिंक पर क्लिक करें

-जिस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उसके लिए ‘here’ पर क्लिक करें

-फॉर्म भरें, इमेज अपलोड करें

-घोषणा फॉर्म भरें

UGC recruitment 2019 : वेतनमान
डिप्टी सेक्रेटरी के लिए चयनित उम्मीदवारों को 78 हजार 800 से 2 लाख 9 हजार 200 रुपए वेतन के रूप में दिए जाएंगे, जबकि एजुकेशन ऑफिसर को 67 हजार 700 से 2 लाख 8 हजार 700 वेतन के रूप में दिए जाएंगे। इसके अलावा मेडिकल, डीए, एचआरए आदि भत्तों के रूप में दिए जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UYJLV7

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...