28 मार्च 2019

फार्मासिस्ट की निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Department of animal husbandry recruitment 2019 : फार्मासिस्ट पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड के पशुपालन विभाग (department of animal husbandry) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर पशु चिकिस्ता फार्मास्टि (veterinary pharmacist) पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया चालू है और उम्मीदवार 3 अप्रेल, 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को वेबसाइट से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर आवेदन शुल्क और 30 रुपए की पोस्टल स्टेंप के साथ देहरादून ऑफिस भेजना होगा।

Department of Animal Husbandry recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
उम्र : उम्मीदवारों की उम्र 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। उम्र सीमा की गणना 1 जुलाई, 2018 से की जाएगी। सरकार के नियमों के अनुसार, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

शिक्षा : उम्मीदवारों ने विज्ञान के साथ इंटरमीडिएट परीक्षा को उत्र्तीण किया हो। साथ ही फार्मेसी काउंसिल आफ इंडिया से संबद्ध किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम डिप्लोमा हासिल किया हो।

Department of animal husbandry recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट ahd.uk.gov.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘recruitment’ लिंक पर क्लिक करें

-‘veterinary pharmacist’ लिंक पर क्लिक करें

-नए टैब में पीडीएफ फाइल खुलेगी

-निर्देशों को पढ़ें, इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें

उम्मीदवारों को भरे हुए आवेदन फॉर्म को 3 अप्रेल, 2019 (शाम 5 बजे) तक इस पते पर भेजना होगा : ‘Director, Animal Husbandry Department, Uttarakhand, Dehradun’

Department of animal husbandry recruitment 2019 : फीस
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को फीस के रूप में 300 रुपए अदा करने होंगे, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से फीस के रूप में 150 रुपए अदा करने होंगे।

Department of animal husbandry recruitment 2019 : वेतनमान
चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह वेतन के रूप में 35 हजार 400 से 1 लाख 12 हजार 400 रुपए मिलेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YuA1nU

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...