25 फ़रवरी 2019

WhatsApp पर आ रहे बुरे मेसेज से अब मिलेगा छुटकारा, बस करना होगा एक मेल

नई दिल्ली: एक स्क्रीनशॉट से मिलेगा अब अनचाहे मेसेज से छुटकारा। जी हां आपके पास भी कभी न कभी कोई ऐसा मेजेस, विडियो या फोटो जरूर आया होगा जिससे आप सहज नहीं हुए होंगे। कभी न कभी आपके न चाहते हुए भी बार-बार आपको परेशान करने के लिए मैसेज किए गया होगा, लेकिन अब बेफिक्र रहिए डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (DoT) लाया है वॉट्सऐप यूजर के लिए एक खास फीचर। इस फीचर की मदद से आप अनचाहे वॉट्सऐप मेसेज से छूटकारा पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बिना पैसे के भी घर बैठे यहां से कर सकते हैं 60,000 रुपये की शॉपिंग, बस करना होगा ये छोटा सा काम

अब अनचाहे मेसेज करने वालों पर डिपार्टमेंट ऑट टेलीकॉम सख्त एक्शन लेने वाला है। अगर आप चाहते हैं कि आपको कोई परेशान न करे तो आप उन मैसेजेस के स्क्रीनशॉट्स को मोबाइल नंबर के साथ ccaddn-dot@nic.in मेल आईडी पर मेल कर दीजिए। इसकी जानकारी खुद dot कंट्रोलर कॉम्युनिकेशन आशीष जोशी ने ट्वीट करके दी है। उन्होने बताया कि शिकायत मिलने पर तुरंत एक्शन पुलिस को सूचना दी जाएगी, ताकि आरोपी पर जल्द से जल्द कोई कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Fold Vs Huawei Mate X 5G: कौन सा फोल्डेबल स्मार्टफोन है ज्यादा बेहतर ?

यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब चर्चित हस्तियों और कुछ पत्रकारों ने गाली और धमकी वाले मेसेज मिलने की शिकायत की है। आम लोग भी अक्सर इस तरह के मेसेज से परेशान होते हैं। DoT ने 19 फरवरी के आदेश में टेलिकॉम ऑपरेटर्स से कहा है कि वे ऐसे ग्राहकों के खिलाफ कदम उठाएं, जो इस तरह के मेसेज भेज रहे हैं, क्योंकि यह उनके द्वारा की गई घोषणा का उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें: Samsung का फोल्डेबल फोन 6 कैमरों और 12GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, Galaxy Fold में एक साथ कर सकेंगे 3 App इस्तेमाल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2H1CNuz

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...