16 फ़रवरी 2019

SAI चाहती है सीबीएसई परीक्षा तिथि में करे बदलाव, जानें क्यूं

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू की 12वीं कक्षा की परीक्षा की तारीख को फिर से जारी करने का अनुरोध किया है। साई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, दोनों निशानेबाजों के परिजनों ने इस मामले में साई से सीबीएसई से अनुरोध करने का आग्रह किया है।

साई ने एक बयान में कहा कि निशानेबाजों के परिवारों ने उससे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से परीक्षा के लिए फिर से नई तारीख जारी करने का अनुरोध किया ताकि वे परीक्षा में भी बैठ सकें और चैम्पियनशिप में भी भाग ले सकें। साई ने कहा, इसके बाद साई ने सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल को पत्र लिखा है और दोनों निशानेबाजों को नई तारीख पर परीक्षा देने के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया है।

साई को उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड दोनों निशानेबाजों को परीक्षा की नई तारीखें देगा क्योंकि खेल करियर और शिक्षा में संतुलन बनाना जरूरी है। एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप 25 मार्च से दो अप्रैल तक ताइवान में होगी। 16 वर्षीय भाकेर को 25 मार्च को इतिहास और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है। सिद्धू को 29 मार्च को मनोविज्ञान और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2SHMVzP

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...