13 फ़रवरी 2019

Rajasthan Jail Prahari Final Results 2018 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan Jail Prahari Final Results 2018 : राजस्थान जेल विभाग ने अक्टूबर-नवंबर 2018 में आयोजित राजस्थान जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी कर दिए हैं। अंतिम परिणाम आज से आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/2X0uJ2H पर उपलब्ध हैं । लेकिन सर्वर संबंधित समस्या के चलते वेबसाइट पर काम चल रहा है। अभ्यर्थी परीक्षा प्रवेश पत्र में दिए गए रोल नंबर के जरिए अपना परिणाम देख सकेंगे। आपको बता दें कि लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा कार्यक्रम आयोजित गया था । शारीरिक दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थी अंतिम वरीयता के लिए पात्र माने गए थे। अंतिम वरीयता लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों और शैरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर तैयार गई है।

Rajasthan Jail Prahari Final Results 2018 के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान में जेल प्रहरी के कुल 670 पदों को भरने के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए परिणाम पहले जारी किए जा चुके थे। शारीरिक दक्षता परीक्षा के उपरान्त अनितम वरीयता तैयार की गई है जो अंतिम रूप से चयन के लिए पात्र हैं। पदों का विवरण देखें तो 329 सामान्य श्रेणी के लिए, 122 ओबीसी के लिए, 114 अनुसूचित जाति के लिए, एसटी के लिए 104 और एमबीसी के लिए 1 आरक्षित हैं। जयपुर मंडल में सबसे ज्यादा रिक्तियां 134 हैं।राजस्थान जेल प्रहरी परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 जुलाई, 2018 को शुरू हुआ था। पंजीकरण की अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2018 थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2RYlDQf

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...