17 फ़रवरी 2019

यूपी बोर्ड परीक्षा : अब तक 556553 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

एशिया में सबसे बड़ी परीक्षा कराने वाली संस्था उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की सात फरवरी से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा में अब तक 5 लाख 56 हजार 553 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी, जबकि अलग-अलग जिलों में 231 को नकल करते हुए पकड़ा गया। बोर्ड द्वारा प्राप्त जानकारी के शनिवार को हाईस्कूल में 8 हजार 180, जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा में 125 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की सम्पादित परीक्षाओं में अब तक 231 परिक्षार्थियों को अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। शनिवार को सम्पादित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में चार छात्राओं समेत कुल 72 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए।

हाईस्कूल में 41 छात्र और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 27 छात्र और चार छात्राओं को नकल करते पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 8 हजार 857 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे और सात बालिका समेत कुल 15 परीक्षार्थी अनुचित साधनों के आरोप में पकड़े गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Gx7acE

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...