21 जनवरी 2019

UOR: अब गलत भरा हुआ परीक्षा फॉर्म भी जांच सकेंगे वेबसाइट पर, जाने पूरी डिटेल्स

आवेदन करते समय अगर आपके फॉर्म में कोई गलती रह गई तो राजस्थान विश्वविद्यालय ने उसे सही करने का एक और मौका दिया है। फॉर्म में हुई किसी भी प्रकार की गलती को अभ्यर्थी खुद देख सकेंगे। विश्वविद्यालय ने स्नातक परीक्षा 2019 के आवेदन फॉर्म ऑनलाइन अपलोड किए हैं। आवेदक राजस्थान विश्वविद्यालय की पंजीकरण डाटा वेबसाइट पर 21 जनवरी से अपना आवेदन पत्र देख सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थी फॉर्म में क्रमांक, नाम, माता-पिता का नाम सहित अपना रिकॉर्ड चैक कर सकेंगे।

अगर फॉर्म में किसी प्रकार की गलती हो तो विवि की वेबसाइट पर मौजूद प्रोफॉर्मे की दो प्रतियों में जानकारी भर आवश्यक दस्तावेज के साथ हार्डकॉपी संबंधित परीक्षा अनुभाग की खिडक़ी पर जमा करवा सकते हैं। यूजी के स्वयंपाठी व एडिशनल कोर्स व विज्ञान, वाणिज्य, स्वयंपाठी, नियमित, एक्स स्टूडेंट्स 21 से 31 जनवरी तक फॉर्म देख सकेंगे। जबकि स्नातक कला के नियमित व एक्स स्टूडेंट्स 31 से 7 फरवरी तक फॉर्म देख सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी विश्वविद्यालय ने इसी तरह फॉर्म भरवाए थे तथा फॉर्म में कोई भी गलती होने पर छात्रों को संबंधित कॉलेज में जाकर उन्हें सही करवाने के लिए भी अवसर प्रदान किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2AWipqZ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...