29 जनवरी 2019

SSC Stenographer Admit Card 2019 जारी, यहां sscnr.net.in से करें डाउनलोड

SSC Stenographer Admit Card 2019 आयोग ने जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने सफलतापूर्वक आवेदन किया था वे ऐडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sscnr.net.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। SSC Stenographer Exam 5 फरवरी से 7 फरवरी 2019 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन देशभर के सभी प्रमुख शहरों में होगा। स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए 22 अक्टूबर 2018 को नोटिफिकेशन जारी की गई थी जबकि 19 नवंबर 2018 इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि रखी थी।

SSC Stenographer Admit Card 2019 डाउनलोड के लिए के लिए यहां क्लिक करें

SSC Stenographer परीक्षा कंप्यूटर आधारित (CBT) होगी। इन पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पहले चरण में लिखित होगी जबकि दूसरे चरण में स्किल टेस्ट होगा, जिसमें तय समय के अंदर आशुलिपिक में दक्षता हासिल करनी होगी। लिखित परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले आवेदकों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। स्किल टेस्ट में अभ्यर्थियों को एक पेराग्राफ पढ़कर सुनाया जाएगा, जिन्हे अभ्यर्थियों को लिखना होगा।

एसएससी स्टेनोग्राफर ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदक अपना रजिस्टर्ड आईडी या रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दिए गए पोर्टल पर दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं। अगर अभ्यर्थी के पास आईडी या रोल नंबर नहीं है तो वो दूसरे विकल्प का चयन करके भी ऐडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। स्टेनोग्राफर एग्जाम को लेकर एसएससी कड़ी सतर्कता बरत रहा है। एसएससी परीक्षा में बैन डिजिटल आइटम लेकर अगर कोई कैंडिडेट पाया जाता है तो उसे एसएससी के सभी एग्जाम से बैन कर दिया जाएगा इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वो अपने साथ किसी भी प्रकार की गलत सामग्री लेकर न पहुंचे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2FV8pCr

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...