29 जनवरी 2019

RSMSSB PTI Grade III Result Exam 2018 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

RSMSSB PTI Grade 3rd Result 2018 : बोर्ड द्वारा निदेशक माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए राजस्थान शिक्षा अधीनस्थ सेवा नियम के अनुसार राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा नियम के अंतर्गत शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक ग्रेड तृतीय के गैर अनुसूचित क्षेत्र के 3930 एवं अनुसूचित क्षेत्र के लिए 570 पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे।

RSMSSB PTI Grade III Result exam 2018 के लिए यहाँ क्लिक करें

कुल 4500 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 30 सितम्बर 2018 को किया गया था। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी वे अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। उक्त पदों हेतु बोर्ड ने पात्रता की जाँच एवं दस्तावेज सत्यापन हेतु सूचीबद्ध किया है। ये सूचियां अस्थाई अनंतिम है तथा इन्हे तैयार करते समय श्रेणीवार विज्ञापित पदों का वरीयता के अनुसार डेढ़ गए अभ्यर्थियों की संख्या सम्मिलित की गई है। इनकी पात्रता की जांच एवं दस्तावेजों का सत्यापन नहीं किया गया है। इन अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच एवं दस्तावेजों के सत्यापन हेतु बोर्ड पृथक से सूचित करेगा। इन अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच एवं मूल दस्तावेज सत्यापन पश्चात पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से वरीयता के आधार पर नियुक्ति हेतु निदेशक माध्यमिक शिक्षा विभाग को नियमानुसार अभिस्तावित किये जाएंगे। पात्रता की जांच एवं दस्तावेज सत्यापन हेतु सूचीबद्ध किये गए अभ्यर्थियों के रोल नंबर काट ऑफ मार्क्स, विषयवार/भगवार प्रश्नों का विवरण एवं प्राप्तांकों की गणना करने का सूत्र दिया गया है।

How to download PTI Grade 3rd Result 2018
सबसे पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज के नई अपडेट पर परिणाम का लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी को पीडीऍफ़ फाइल पर परिणाम रोल नंबर की सूची दिखाई देगी। सूची को अभ्यर्थी प्रिंट या डाउनलोड कर सकते हैं। सूची में पात्र अभ्यर्थी दस्तावेज सत्यापन के लिए तय तिथि पर कार्यालय पहुंचेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2WpAx5u

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...