16 जनवरी 2019

पेपर लीक के बाद ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द

Odisha Teacher Eligibility Test (OTET) को बुधवार को सोशल मीडिया पर इसके प्रश्न पत्र लीक होने के बाद रद्द कर दिया गया और जांच के आदेश दिए गए। जब प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उस समय पहली पाली की परीक्षा हो रही थी। Board of Secondary Education (BSE) की अध्यक्ष जहांआरा बेगम ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। प्रश्रपत्र लीक होने के बाद हमें दोनों पालियों की परीक्षाओं को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हमने घटना के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। दोबारा परीक्षा के लिए तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी।

OTET प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर तब वायरल हुआ, जब पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 12.30 बजे के बीच पहली पाली की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा के लिए दो पालियों की व्यवस्था की गई थी। दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न 2 बजे से 4.30 बजे के बीच होनी थी। करीब 1.12 लाख अभ्यर्थी राज्यभर में 250 परीक्षा केंद्रों पर ओटीईटी की परीक्षा में शामिल होने वाले थे। बोर्ड के निर्णय पर अभ्यर्थियों ने गुस्सा जाहिर किया है।

एक अभ्यर्थी ने कहा, हमने परीक्षा के लिए कई महीने से तैयारी की थी। लेकिन, सब व्यर्थ चला गया। सरकार को सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र को डालने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2RM0Vak

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...