21 जनवरी 2019

अब, इस स्टेट में भी स्वर्णों को नौकरी, शिक्षण संस्थानों में मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवर को कहा कि राज्य में आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने वाला कानून शीघ्र लागू होगा। मोदी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि ऊंची जाति के गरीबों को सरकारी नौकरियों और शिक्ष्ण संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून बनने के बाद गुजरात, उत्तर प्रदेश, झारखंड और हिमाचल प्रदेश की सरकारों ने इसे अपने-अपने राज्यों में लागू कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार भी गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का कानून जल्द लागू करेगी।

भाजपा नेता ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का नाम लिए बगैर कहा कि जो दल अपने चुनावी घोषणा पत्र के वादे भूल कर संसद में चीख-चीख कर आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों के आरक्षण का विरोध कर रहे थे, उन्हें अगले हर चुनाव में इस वादाखिलाफी का जवाब देना होगा। मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई के नाम पर जिन लोगों ने सामाजिक द्वेष की राजनीति की और 'भूराबाल साफ करो' का असहिष्णुता भरा नारा दिया था, उनकी परिवारवादी राजनीति के एक वारिस प्रधानमंत्री को चमड़ी उधेडऩे की धमकी दे चुके हैं, तो उसी परिवार से कोई एक केंद्रीय मंत्री के हाथ काटने की भी तमन्ना रखता है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग राजनीतिक विरोधियों के प्रति गहरी हिंसक भावना से गले तक भरे हुए हैं, वे लोकतंत्र और संविधान के रखवाले बनने का नाटक करते हैं। उल्लेखनीय है कि संसद के शीतकालीन सत्र में आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने वाला विधेयक पेश किया गया तो लोकसभा और राज्यसभा में उसका जबरदस्त विरोध राजद ने किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2T3QtIv

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...