04 दिसंबर 2018

Youtube से 7 साल का बच्चा कमाता है 1 अरब 54 करोड़ रुपये

नई दिल्ली: दुनियाभर के लोग यूट्यूब देखते है, लेकिन क्या किसी को पता है कि इसके जरिए अरबों की कमाई भी की जा सकती है नहीं न। लेकिन यह सच कि आप घर बैठे यूट्यूब से करोड़ों की कमाई कर सकते है। यह सुनकर थोड़ी हैरानी जरूर कि 7 साल का एक बच्चा यूट्यूब के जरिए 22 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

यह भी पढ़ें- टचस्क्रीन साफ करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, मोबाइल दिखेगा हमेशा नया

दरअसल, फोर्ब्स ने एक वार्षिक लिस्ट जारी की है, जिसमें Ryan ToysReview
चैनल 1 नंबर पर है। फोर्ब्स के मुताबिक, इस चैनल का नाम Ryan ToysReview है और इसके 17,314,022 सब्सक्राइबर है। इस चैनल ने 1 जून 2017 से 1 जून 2018 के बीच कुल 22 मिलियन डॉलर (1,54,89,10,000) की कमाई की है।

बता दें कि इस चैनल ने पिछले साल 11 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, जो इस साल दो गुनी हो गयी है। सुनने में सब बड़ा आजिब लग रहा होगा लेकिन यही सच है कि चार साल के रेयान ने इस चैनल को आगे बढ़ाया है और इस चैनल को बनाने का भी आईडिया रेयान ने अपने माता-पिता को दी थी।

यह भी पढ़ें- BSNL ने 3 नए प्लान किए पेश, हर दिन यूजर्स को मिलेगा 20GB डेटा व अनलिमिटेड कॉलिंग

यह भी पढ़ें- Whatsapp पर भेजा अगर ये मैसेज तो ब्लॉक हो जाएगा आपका अकाउंट

गौरतलब है कि साल 2015 की जुलाई में रेयान का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें उसने 100 कारों वाले खिलौने का रिव्यू किया था। बता दें कि रेयान सिर्फ खिलौने का ही नहीं बल्की बच्चों की डाइट से भी जुड़ी चीजों का रिव्यू करता है। रेयान की कामयाबी ही है कि इस साल की शुरूआत में रेयान ने वालमार्ट के साथ साझेदारी की, जिसे रेयान्स वर्ल्ड लाम रखा गया था। रेयान्स वर्ल्ड को वालमार्ट के अमेरिका के 2,500 स्टोर और साइट पर लिस्ट किया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Ed2O9M

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...