04 दिसंबर 2018

WhatsApp पर वॉइस मैसेज के लिए आया ये जबरदस्त फीचर

नई दिल्ली: WhatsApp आए दिन नये-नये फीचर्स लॉन्च करता रहता है जिनसे यूजर्स को इस ऐप से मैसेजिंग करने में और ज़्यादा मज़ा आता है। बता दें कि अब एक बार फिर से WhatsApp एक नया फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर के आने के बाद वॉइस मैसेज भेजना और सुनना और भी आसान हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक़ मोबाइल मैसेजिंग ऐप जल्द ही एक नया फीचर जारी कर सकती है। इस फीचर का नाम है व्हाट्सएप कन्सेक्युटिव वॉइस मैसेज।

इस फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन 2.18.362 पर कर रहा है। जैसा की नाम से ही समझ में आता है, व्हाट्सएप यूजर्स को एक साथ सारे वॉइस मैसेज प्ले कर सुनने की सुविधा देगा। इसके लिए उसे हर वॉइस मैसेज पर अलग से क्लिक करने की जरूरत नहीं होगी।

अभी तक यूजर को एक से ज्यादा वॉइस मैसेज सुनने के लिए उसे हर मैसेज पर क्लिक कर उसे डाउनलोड करना होता है। लेकिन नया फीचर आने के बाद ऐसा नहीं होगा। बता दें कि आपको अलग-अलग वॉयस मैसेज सुनने के लिए हर मैसेज खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको बस एक मैसेज खोलना है और अगले मैसेज अपने आप खुलने लगेंगे। फिलहाल ये फीचर वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में सभी के लिए जारी नहीं किया गया है। अगले अपडेट के साथ ये फीचर मिल सकता है।

नए अपडेट के बाद एक वॉयस मैसेज प्ले होने के बाद दूसरे में स्विच होने से पहले आपको एक ख़ास टोन सुनाई देगी जिससे आप समझ पाएंगे की पहला वॉयस मैसेज खत्म हो चुका है और अब अगला वॉयस मैसेज सुनेंगे। दूसरा टोन तब सुनाई देगा जब आगे कोई दूसरा वॉयस मैसेज नहीं होगा। इस फीचर के आने के बाद से अब यूजर्स का एक्सपीरियंस और बेहतर हो जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AMVpcZ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...