02 दिसंबर 2018

ये हैं दुनिया का सबसे पहला सैटेलाइट स्मार्टफोन, फीचर्स ऐसे कि उड़ जाएंगे आपके होश

नई दिल्ली: अभी तक आपने सुरक्षा एजेंसियों आदि को सैटेलाइट फोन इस्तेमाल करने के बारे में सुना होगा लेकिन अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की मोबाइल सैटलाइट कंपनी Thuraya ने दुनिया का पहला ऐसा सैटलाइट स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो एंड्रायड पर काम करता है। यह स्मार्टफोन बेहद ही ख़ास है और इस स्मार्टफोन का नाम X5 Touch है जो डुअल सिम फंशनैलिटी के साथ आता है। इसमें एक सिम 2जी/3जी/4जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है और दूसरा सिम सैटेलाइट को सपोर्ट करता है। इस हैंडसेट को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि इसे 160 देशों में पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को कोई भी खरीद सकता है।

X5 Touch कीमत इस स्मार्टफोन की कीमत EUR 999 करीब (81,000) रुपये है और इसकी बिक्री दिसंबर से शुरु होगी। वहीं, ब्रिटेन की मार्केट में यह हैंडसेट जनवरी के आखिर से मिलना शुरु होगा। भारतीय मार्केट में इसे कब लाया जाएगा इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

जानिए क्या हैं फीचर्स

X5 Touch स्पेसिफिकेशंस X5 Touch में 5.2 इंच का 1080p आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। यह सैटेलाइट स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर काम करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट दिया गया है। साथ ही फोन में 2 जीबी रैम और16 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर देने के लिए फोन में 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा यह डिवाइस IP67 वाटर एंड डस्ट रेजिसस्टेंट के साथ आता है। मतलब की युजर्स इस फोन को धूल और पानी में भी अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे MIL-STD-810 सर्टिफिकेशन दिया गया है और इसका वजन 262 ग्राम है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Q7bkgS

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...