02 दिसंबर 2018

फर्राटेदार स्पीड में चलेगा स्मार्टफोन का इंटरनेट, बस कर दें ये दो सेटिंग

नई दिल्ली: भारत में ज्यादातर लोग इंटरनेट की स्पीड से परेशान हैं और ऐसे में जब वो स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ती है। स्मार्टफोन में इंटरनेट स्पीड स्लो होना एक आम बात बन चुकी है लेकिन अगर आप चाहते हैं कि बिना ऑपरेटर बदले आप भी अपने स्मार्टफोन में हाईस्पीड इंटरनेट चला सकें तो इसके लिए आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आएगा, इस तरीके की मदद से आप बड़ी ही आसानी से अपने स्मार्टफोन में हाईस्पीड इंटरनेट का फायदा ले सकते हैं।

ऐसे बढ़ाएं स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड

सिम स्लॉट करें चेंज: अक्सर अपने स्मार्टफोन के सिम 2 स्लॉट में ही इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले सिम को लगा देते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि सिम 2 स्लॉट में कम इंटरनेट स्पीड मिलती है, ऐसे में आपको अपने स्मार्टफोन के स्लॉट 1 में ही इंटरनेट चलाने वाले सिम को लगाना चाहिए, ऐसा करने से आपको जबरदस्त इंटरनेट स्पीड मिलती है साथ ही आप बड़े मज़े से इंटरनेट चलाने का फायदा ले सकते हैं।

फ़ालतू के ऐप्स हटाकर: कई बार आप अपने स्मार्टफोन में कुछ ऐसे ऐप्स डाउनलोड कर लेते हैं जो आपके इंटरनेट कनेक्शंस का ज्यादातर डाटा इस्तेमाल करने लगते हैं ऐसे में आपके जरूरी ऐप्स को चलाने पर आपको वो स्पीड नहीं मिल पाती हैं जितनी स्पीड की आपको जरूरत होती है। आप अगर तेज स्पीड में इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो आपको आज ही अपने स्मार्टफोन से ऐसे ऐप्स को डिलीट कर देना चाहिए जिनका कोई भी इस्तेमाल नहीं होता है। ऐसे ऐप्स आपके इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड स्लो करने के अलावा और कोई काम नहीं करते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BMR775

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...