03 दिसंबर 2018

पुलिस भर्ती बोर्ड की लोकरक्षक (कांस्टेबल) भर्ती परीक्षा रद्द, जल्दी घोषित होगी नई डेट्स

गुजरात लोकरक्षक भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विकास सहाय ने कहा कि पेपर लीक के कारण रद्द की गई पुलिस भर्ती बोर्ड की लोकरक्षक (कांस्टेबल) भर्ती परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। सहाय ने कहा कि यह परीक्षा आम तौर पर रविवार को ही आयोजित होती है जब कई अन्य परीक्षाएं भी होती है। बोर्ड इस बात की पड़ताल कर रहा है कि निकटतम ऐसा रविवार कौन सा है जब अन्य कोई सरकारी परीक्षा नहीं है। उल्लेखनीय है कि लगभग पांच हजार पदों पर भर्ती वाली इस परीक्षा के लिए करीब पौने नौ लाख आवेदक थे। मुख्यमंत्री ने परीक्षा के दोबारा आयोजित होने पर सभी परीक्षार्थियों को केंद्र तक आने जाने का सरकारी बस का भाड़ा दिये जाने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में प्रचारित हुई आगामी 16 दिसंबर को पुलिस भर्ती बोर्ड की लोकरक्षक (कांस्टेबल) भर्ती परीक्षा होने की बात गलत और अफवाह है। सहाय ने कहा कि कल परीक्षा होने के ठीक पहले ही पेपर लीक होने की बात का पता चला। उन्हें आठ से नौ लाख परीक्षार्थियों को होने वाली मुश्किलों के चलते दुख तो है पर न्याय की मांग थी कि परीक्षा को रद्द कर दिया जाए और उनके पास यही विकल्प भी था। उन्होंने कहा कि वह परीक्षार्थियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि बहुत जल्द परीक्षा का पारदर्शी और स्वच्छ तरीके से आयोजन होगा।

गुजरात पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में इंस्पेक्टर और महिला समेत चार गिरफ्तार
उल्लेखनीय है कि इस मामले में पुलिस ने भाजपा के दो कार्यकर्ताओं समेत चार लोगों को पकड़ा है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक पुलिस अधिकारी और एक महिला भी शामिल हैं। दिल्ली से प्रश्न पत्र लाकर लीक करने वाले मुख्य षडयंत्रकर्ता तथा वडोदरा महानगरपालिका के अस्थायी कर्मी और महीसागर जिले के लुनावाड़ा के मूल निवासी यशपाल सिंह सोलंकी को पकडऩे के प्रयास किये जा रहे हैं।

गिरफ्तार किए गपुलिस इंस्पेक्टर पी वी पटेल भी शामिल हैं जिन्हे आज ही निलंबित भी कर दिया गया। उनके दो रिश्तेदार इस परीक्षा में बैठने वाले थे। इसके अलावा यहां एक निजी छात्रावास की रेक्टर और एक दिवंगत पुलिस अधिकारी की पुत्री रूपल शर्मा और बनासकांठा निवासी मुकेश चौधरी (दोनो स्वयं भी परीक्षार्थी) और अरावल्ली के बायड निवासी मनहर पटेल को भी गिरफ्तार किया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Eb76OP

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...