29 नवंबर 2018

अरविंद सक्सेना ने UPSC चेयरमैन पद की शपथ ली

अरविंद सक्सेना ने गुरुवार को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के चेयरमैन पद की शपथ ली। कार्मिक मंत्रालय ने यह जानकारी दी। उन्हें इस पद पर बुधवार को जारी एक सरकारी आदेश के बाद नियुक्त किया गया है। मंत्रालय ने कहा, उनका कार्यकाल 7 अगस्त 2020 को उनके 65 वर्ष के हो जाने तक या अगले आदेश तक होगा। सक्सेना 8 मई 2015 को आयोग में सदस्य के रूप में शामिल हुए थे और उसके बाद इस वर्ष 20 जून को उन्हें यूपीएससी चेयरमैन के कर्तव्यों को निभाने के लिए नियुक्त किया गया था।

उन्हें आयोग के सबसे वरिष्ठ सदस्य प्रदीप कुमार जोशी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। सक्सेना ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से सिविल इंजीनियरिंग और आईआईटी-नई दिल्ली से सिस्टम मैनेजमेंट में एम-टेक किया है। वह 1978 में भारतीय डाक सेवा के लिए चुने गए थे। सक्सेना 1988 में रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) में शामिल हो गए। सक्सेना को 2005 में मेरिटोरियस सेवा पुरस्कार और बेहतरीन काम व रॉ में बेदाग सेवा के लिए 2012 में विशिष्ट सेवा पुरस्कार दिया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2TVh8Ip

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...