नई दिल्ली: airtel और vodafone Idea पिछले कई दिनों से अपने प्रीपेड यूजर्स को एक मैसेज भेज रहे हैं। कंपनियों की तरफ से भेजे गए मैसेज में कहा जा रहा है कि इनकमिंग सर्विस को चालू रखने के लिए उन्हें न्यूनतम मासिक रीचार्ज करवाना होगा। इसके बाद कई यूजर्स ने इसकी शिकायत करते हुए कहा है कि उनके अकाउंट में पर्याप्त राशी होने के बाद भी उन्हें मैसेज मिल रहा है। यूजर्स के द्वारा मिली शिकायत के बाद टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने इन कंपनियों को पत्र भेजा है और उनसे जवाब मांगा है।
यह भी पढ़ें: इस प्रोसेसर की बदौलत बेहद ख़ास है Realme U1, मिड रेंज स्मार्टफोन्स की कर देगा छुट्टी
ट्राई ने अपने पत्र के जरिए दोनों कंपनियों को निर्देश देते हुए कहा है कि वे अपने यूजर्स को बताएं कि प्रीपेड अकाउंट बैलेंस का इस्तेमाल कर मिनिमम रीचार्ज प्लान सहित अन्य उपलब्ध प्लान्स का फायदा कैसे उठाए जाए। इसके साथ ही ट्राई ने भारतीय एयरटेल और वोडाफोन आइडिया से कहा है कि उसके निर्देशों का पालन होने तक कंपनियां उन यूजर्स की सेवाएं बंद नहीं करें जिसके अकाउंट में न्यूनतम रीचार्ज राशी के बराबर बैलेंस नहीं है।
यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड के फ़ोन की स्क्रीन दिखेगी आपके स्मार्टफोन में, आज ही डाउनलोड करें ये ऐप
मालूम हो कई टेलीकॉम कंपनियां वित्तीय घाटे पर चल रही हैं। इसकी के निपटारे के लिए कंपनियों ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। इस बदलाव के तहत टेलीकॉम कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज प्लान भी लॉन्च करना शुरू कर दिया है। इनमें 35 रुपए, 65 रुपए, 95 रुपए वाले प्लान शामिल हैं। इन तीनों ही प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसी विषय में अब ट्राई ने अपने पत्र में कहा है कि दोनों कंपनियां 3 दिनों के अंदर अपने यूजर्स को बताएं कि उनके मौजूदा प्लान की वैधता कब खत्म हो रही है।
from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Av5F9z
कोई टिप्पणी नहीं:
एक टिप्पणी भेजें
टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.