04 मार्च 2023

RSMSSB REET 2022: रीट के 48 हजार पदों पर भर्ती के लिए अगर आपने भी किया है आवेदन, तो यहां देखें काम की खबर

REET Online Form corrections: राजस्थान की रीट भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 48 हजार पदों को भरा जाना है। इस भर्ती परीक्षा का मकसद स्कूलों में खाली पड़े पदों को भरना है तो अगर आपने भी शिक्षक बनाने के लिए रीत भर्ती परीक्षा में आवेदन किया है तो यह खबर आपके लिए है। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षक (स्तर -1 और स्तर -2) पदों के लिए REET 2022 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन सुधार प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार 12 मार्च, 2023 तक अपने आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं। तो अगर आप अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करना चाहते है तो 300 रुपये का ऑनलाइन शुल्क देना होगा। आवेदन पत्र में सुधर आप कुछ वैयक्तिक जानकारियों को छोड़कर अन्य सभी जैसे श्रेणी, विशेष श्रेणी, पोस्ट श्रेणी, शैक्षणिक योग्यता, जिलेवार वरीयता, एवं वैवाहिक जैसे की विधवा, परित्यक्ता आदि में संशोधन कर सकेंगे।

 

इस तरह करें अपने आवेदन में सुधार -

1. सबसे पहले आपको राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाए।
2. इसके बाद यहां यूजरनेम व पासवर्ड का उपयोग करें और लॉगिन करें।
3. रीट आवेदन में सुधार के लिए अपने आवेदन को ओपन करें।
4. अब आप आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।
5. अंत में आप शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
6. इसके बाद आप भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंट -आउट लेकर सुरक्षित रखें।

यह भी पढ़ें- LIC ADO 2023: एलआईसी एडीओ एडमिट कार्ड आज, कुल 9394 पदों के लिए 12 मार्च को होगी एग्जाम

reet.jpg


इन बिंदुओं में कर सकते है ऑनलाइन सुधार -

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार कुछ वैयक्तिक जानकारियों को छोड़कर अन्य सभी जैसे श्रेणी, विशेष श्रेणी, पोस्ट श्रेणी, शैक्षणिक योग्यता, जिलेवार वरीयता, ***** एवं वैवाहिक स्तिथि में सुधार कर सकते हैं।

इन बिंदुओं में नहीं कर सकते है सुधार -

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदक के नाम, आवेदक के माता और पिता के नाम, पते, फोटो, एवं हस्ताक्षर आदि जानकारियों में सुधार का कोई भी मौका मिल सकता है, अर्थात इसमें आवेदन किसी भी प्रकार का सुधार नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - इग्नू ने शुरू किये नए कोर्स, अब घर बैठे करें पर्यावरण प्रबंधन और कानून में पीजी डिप्लोमा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Do1nHiY

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...