03 जनवरी 2023

SSC में सरकारी नौकरी पाने का मौका, 4,500 पदों पर भर्ती के लिए कल है लास्ट डेट

कर्मचारी चयन आयोग में विभिन्न विभागों और पदों के लिए 4,500 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 जनवरी, 2023 है। इस भर्ती के आवेदन 6 दिसंबर, 2022 से शुरू हो चुके हैं। SSC टियर-1 परीक्षा का आयोजन फरवरी-मार्च 2023 में तथा टियर-2 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन अलग से जारी किया जाएगा। जो लोग इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो वैकेंसी की फुल डिटेल चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर जाकर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

किन-किन पदों पर होनी है भर्ती और क्या है योग्यता?

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 4,500 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इन पदों में लोवर डिवीजन क्लर्क (LDC), जूनियर सचिवालय सहायक (JSA), डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के पदों पर भर्ती होगी। उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना ज़रूरी है तथा आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए।

ssc_recruitment.jpg


कितना मिलेगा वेतन?

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा निकली गयी इस भर्ती के लिए अंतिम चयन के बाद 19,900 रुपए से 63,200 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। डेटा इनपुट ऑपरेटर पदों के लिए वेतन लेवल 4 के तहत 25,500 रुपए से 81,100 रुपए महीने तक आकर्षक वेतन मिलेगा।

आवेदन कैसे करें?

-
सबसे पहले केंद्रीय कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
- अब होम पेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
- यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें और अब पोर्टल पर लॉग इन करें।
- लॉग इन करने के बाद आवेदन कर डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद ऑनलाइन फीस जमा करें।


आवेदन शुल्क

कर्नचारी चयन आयोग की इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को इस भर्ती परीक्षा के लिए 100 रुपए का शुल्क जमा कराना होगा। वहीँ महिला, SC, ST, दिव्यांग वर्ग और एक्स सर्विसमैन वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/EsQH64e

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...